फोटो गैलरी

Hindi NewsOMG: कपल ने दान में दिया पियानो, अंदर से सफाई के दौरान निकला 4 करोड़ का सोना

OMG: कपल ने दान में दिया पियानो, अंदर से सफाई के दौरान निकला 4 करोड़ का सोना

ब्रिटेन में पियानो की देखभाल करने वाले एक शख्स को उसके अंदर सफाई के दौरान तकरीबन 4 करोड़ रुपये के सोने के सिक्के मिले हैं। इस पियानो को एक कपल ने श्रॉपशायर के बिशप कैसल कम्युनिटी स्कूल को दान में दे...

OMG: कपल ने दान में दिया पियानो, अंदर से सफाई के दौरान निकला 4 करोड़ का सोना
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 08:43 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में पियानो की देखभाल करने वाले एक शख्स को उसके अंदर सफाई के दौरान तकरीबन 4 करोड़ रुपये के सोने के सिक्के मिले हैं। इस पियानो को एक कपल ने श्रॉपशायर के बिशप कैसल कम्युनिटी स्कूल को दान में दे दिया था।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, पियानो में कुछ खराबी आने की वजह से स्कूल ने इसको सुधारने के लिए पियानो ट्यूनर मार्टिन को बुलाया था। इसी दौरान मार्टिन को सोने के सिक्के मिले। बताया जा रहा है कि ये सभी सिक्के 1847 से 1915 के बीच के हैँ।  

इन सोने के सिक्कों को सात पर्स में पियानो के अंदर रखा गया था। इनको इस तरह से रखा गया था जिससे पियानो को बजाने में भी कोई दिक्कत न आए। कपल के पास यह पियानो तकरीबन 33 सालों तक था। हालांकि, इन सोने के सिक्कों पर दावा किए जाने के बावजूद ये सिक्के कपल को नहीं दिए जाएंगे।

पियानो में सिक्के मिलने के बाद कपल ने कहा कि उन्हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है कि ये सिक्के उन्हें नहीं मिल सकेंगे। उन्होंने कहा, 'हमें खुशी है कि इन सिक्कों से मिलने वाली रकम स्कूल प्रबंधन के काम आ सकेगी।'

ये भी पढ़ें: फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: 17 साल में 25 साल बड़ी टीचर को दिल दे बैठे थे मैक्रॉन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें