फोटो गैलरी

Hindi Newsमहिला यात्री फ्लाइट में हेडफोन से सुन रही थी गानें और फिर...

महिला यात्री फ्लाइट में हेडफोन से सुन रही थी गानें और फिर...

ऑस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में सफर कर रही महिला यात्री के हेडफोन में आग लगने से महिला का चेहरा और हाथ झुलस गए। अधिकारियों ने बुधवार को  इस घटना की जानकारी दी। ऑस्ट्रेलिया में ये अपने...

महिला यात्री फ्लाइट में हेडफोन से सुन रही थी गानें और फिर...
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Mar 2017 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में सफर कर रही महिला यात्री के हेडफोन में आग लगने से महिला का चेहरा और हाथ झुलस गए। अधिकारियों ने बुधवार को  इस घटना की जानकारी दी।

ऑस्ट्रेलिया में ये अपने तरह का पहला मामला है। बीजिंग से मेलबॉर्न जा रही फ्लाइट में बैट्री से चलने वाले हेडफोन से एक महिला यात्री गाने सुन रही थी, अचानक उसके चेहरे पर जलन सी महसूस हुई। विमान में सभी यात्री सो रहे थे। तभी हेडफोन की बैटरी में विस्फोट हो गया जिसकी तेज आवाज आवाज सुनाई दी। इससे पहले की वो कुछ समझ पाती उसने हेडफोन को नींच फेंका और नीचे गिरते ही उसमें से चिंगारी निकलने के साथ आग लग गई।  

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिलाओं के लिए आरक्षित होगी सीटें

अधिकारियों की मानें तो हेडफोन में आग लगने से महिला यात्री का चेहरा और हाथ जल गए हैं, हालांकि अधिकारियों ने चेतावनी दी थी कि फ्लाइट में बैटरी से चलने वाले डिवाइस न चलाएं। महिला ने ऑस्ट्रेलियाई ट्रांसपोर्ट सेफ्टी, ब्यूरो जो इस घटना की जांच कर रहा था को बताया कि जैसे ही उसने अपना हेडफोन हटाया तो वह फट गया । जैसे ही उसने कान से फोन हटाया तो उसकी गर्दन में भी हेडफोन छू गया। इसके बाद महिला ने हेडफोन को फ्लोर पर फेंक दिया। हेडफोन में से चिंगारी निकल रही थी और इसके बाद उसमें आग लग गई।

आसानी से जानें फ्लाइट का स्टेटस, ऐसे फॉलो करें प्रॉसेस

इसके बाद फ्लाइट के सहायक लोगों मे हेडफोन पर पानी भरकर डाला और उसमें से चिंगारी निकलनी बंद हुई। इसके बाद पूरे विमान में आग की बदबू फेल गई। पानी डालने के बाद हेडफोन विमान के फर्श से चिपक गया। महिला यात्री की तस्वीरों को देखा जाए तो साफ पता चल रहा है कि उसका चेहरा और गर्दन का हिस्सा काला पड़ गया । इसके बाद विमान में बैठे सभी लोगों को जलने की गंध बर्दाश्त करनी पड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें