फोटो गैलरी

Hindi Newsहमले की धमकी के बाद जर्मनी ने बंद किया शॉपिंग मॉल

हमले की धमकी के बाद जर्मनी ने बंद किया शॉपिंग मॉल

आतंकी हमले की धमकी का हवाला देते हुए जर्मन पुलिस ने केंद्रीय शहर एसन के एक बड़े शॉपिंग सेंटर को सील कर दिया है। मीडिया में आई खबरें इस धमकी का संबंध इस्लामिक स्टेट से बता रही हैं। दिसंबर में बर्लिन के...

हमले की धमकी के बाद जर्मनी ने बंद किया शॉपिंग मॉल
एजेंसीSun, 12 Mar 2017 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

आतंकी हमले की धमकी का हवाला देते हुए जर्मन पुलिस ने केंद्रीय शहर एसन के एक बड़े शॉपिंग सेंटर को सील कर दिया है। मीडिया में आई खबरें इस धमकी का संबंध इस्लामिक स्टेट से बता रही हैं। दिसंबर में बर्लिन के एक क्रिसमस बाजार में मचाई गई तबाही के मददेनजर देश को हाई अलर्ट पर रखा गया है। दिसंबर में आईएस के एक आतंकी ने पैदल चल रही भीड़ में ट्रक घुसा दिया था और इसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी।

स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, जर्मन घरेलू सुरक्षा एजेंसी बीएफवी का मानना है कि इस धमकी के पीछे आईएस समूह का हाथ लगभग तय है। बाइल्ड डेली के अनुसार, आईएस ने हमले का आहवान किया और एसन क्षेत्र में सीरियाई समर्थकों को भेजे संदेश में कल एक शॉपिंग सेंटर पर हमले की बात कही।

बाइल्ड ने सुरक्षा सेवाओं के हवाले से कहा कि वे (सुरक्षा सेवाएं) इस धमकी को देश के सबसे बड़े मॉलांे में से एक मॉल पर संभावित आत्मघाती बम हमलों के तौर पर देख रही हैं। स्थानीय पुलिस ने सोशल मीडिया पर डाले गए एक बयान में कहा, शॉपिंग सेंटर को सुरक्षा कारणों के चलते शनिवार को बंद रखा जाएगा। पुलिस को एक संभावित हमले के संदर्भ में ठोस जानकारी है। स्थानीय कार पार्किंग क्षेत्र और भूमिगत ट्रेन स्टेशन भी बंद रखे गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें