फोटो गैलरी

Hindi Newsइराकी बलों ने मोसूल में सरकारी मुख्यालय और संग्रहालय पर नियंत्रण किया

इराकी बलों ने मोसूल में सरकारी मुख्यालय और संग्रहालय पर नियंत्रण किया

इराकी बलों ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने मोसूल में मुख्य सरकारी भवनों, कायार्लयों और प्रतिष्ठित संग्रहालय पर नियंत्रण कर लिया है और शहर के पश्चिमी हिस्से से जिहादियों को हटाने की दिशा में आगे बढ़...

इराकी बलों ने मोसूल में सरकारी मुख्यालय और संग्रहालय पर नियंत्रण किया
एजेंसीWed, 08 Mar 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

इराकी बलों ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने मोसूल में मुख्य सरकारी भवनों, कायार्लयों और प्रतिष्ठित संग्रहालय पर नियंत्रण कर लिया है और शहर के पश्चिमी हिस्से से जिहादियों को हटाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

पश्चिमी मोसूल में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ फिर से शुरू हुए अभियान के तीसरे दिन सेना ने तीन क्षेत्रों सहित कायार्लयों और संग्रहालय पर नियंत्रण की घोषणा की है। जिहादियों द्वारा 2014 में घोषित खिलाफत (खलीफा का शासन) के तहत आने वाले शहरी क्षेत्र में मोसूल सबसे बड़ा इलाका है। अमेरिका नीत गठबंधन द्वारा इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट पर की जा रही बमबारी के सहयोग से इराकी बलों ने पश्चिमी मोसूल में अपना अभियान 19 फरवरी को शुरू किया था। बीच में खराब मौसम के कारण अभियान की गति धीमी हो गयी, लेकिन यह फिर से रविवार को शुरू हुआ।
   
इराक के ज्वाइंट ऑपरेशंस प्रमुख ने एक बयान में कहा कि फेडरल पुलिस और प्रतिष्ठित रैपिड रेस्पांस ईकाई निनेवेह प्रांतीय सरकार के मुख्यालय को आजाद कराने में सफल रही है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें