फोटो गैलरी

Hindi Newsगिरफ्त में ISIS सरगनाः सीरिया में बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया बगदादी!

गिरफ्त में ISIS सरगनाः सीरिया में बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया बगदादी!

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के सरगना अबु बकर अल बगदादी को सीरिया में रूस और सीरिया की संयुक्त फोर्स ने पकड़ लिया है। यूरोपियन डिपार्टमेंट फॉर सिक्योरिटी एंड इनफॉर्मेशन (डीईएसआई) ने...

गिरफ्त में ISIS सरगनाः सीरिया में बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया बगदादी!
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Apr 2017 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के सरगना अबु बकर अल बगदादी को सीरिया में रूस और सीरिया की संयुक्त फोर्स ने पकड़ लिया है। यूरोपियन डिपार्टमेंट फॉर सिक्योरिटी एंड इनफॉर्मेशन (डीईएसआई) ने बताया है कि उनको बगदादी के पकड़े जाने की खुफिया जानकारी मिली है। 

डीईएसआई के महासचिव के प्रेस कार्यालय ने मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि मोसुल पर इराकी सैनिकों के कब्जे के बाद से बगदादी वहां से जाने पर मजबूर हो गया।

हालांकि रूस के विदेश मंत्रालय ने बगदादी के पकड़े जाने की किसी भी सूचना से इनकार किया है। मंत्रालय ने कहा है कि उनको इस बारे में न कोई जानकारी मिली है, और न ही कोई स्पष्टीकरण मिला है। 

वहीं, डीईएसआई के अधिकारी का कहना है कि अगले जिनेवा सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इस सूचना का इस्तेमाल अमेरिका की विश्वसनीयता को कम करने के लिए कर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें