फोटो गैलरी

Hindi Newsमलाला जब लाएंगी ट्रिपल ए ग्रेड, तभी मिलेगा ऑक्सफोर्ड में एडमिशन

मलाला जब लाएंगी ट्रिपल ए ग्रेड, तभी मिलेगा ऑक्सफोर्ड में एडमिशन

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को जरूरी एएए ग्रेड मिलने पर प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में दाखिला मिलेगा। मलाला के विश्वविद्यालय के दर्शन, राजनीति एवं अर्थशास्त्र पाठयक्रम में...

मलाला जब लाएंगी ट्रिपल ए ग्रेड, तभी मिलेगा ऑक्सफोर्ड में एडमिशन
एजेंसीSun, 12 Mar 2017 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को जरूरी एएए ग्रेड मिलने पर प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में दाखिला मिलेगा। मलाला के विश्वविद्यालय के दर्शन, राजनीति एवं अर्थशास्त्र पाठयक्रम में दाखिला लेने की संभावना है। 

19 साल की मलाला पाकिस्तान में तालिबान के हमले का शिकार हुई थीं और ब्रिटेन में उनका इलाज किया गया था। उन्होंने शनिवार को बर्मिंघम में स्कूल एवं कॉलेज लेक्चरर संघ के वार्षिक सम्मेलन में प्रधानाध्यापकों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘मेरी ए लेवल की परीक्षा होने वाली है तथा मुझे शर्त के साथ पेशकश मिली है जिसके तहत मुझे तीन ए हासिल करने की जरूरत है, जिस पर मैं पूरा ध्यान दे रही हूं।’

मलाला ने कहा ने कि वह अगले तीन साल तक वह दर्शन, राजनीतिशास्त्र और अर्थशास्त्र की पढ़ाई करना चाहती हैं। इसके अलावा वह लड़कियों की शिक्षा से जुड़े मलाला फंड के काम पर ध्यान देंगी।

ट्रंप के आदेश से अत्यंत दुखी है मलाला यूसुफजई

मलाला ने यह साफ नहीं किया कि उन्हें किस कॉलेज से पेशकश मिली है लेकिन पूर्व में कहा था कि वह विश्वविद्यालय के लेडी मार्गरेट हॉल में आवेदन करेंगी, जिसके पूर्व छात्र-छात्राओं में पाकिस्तान की दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो शामिल हैं जो मलाला के पसंदीदा नेताओं में से एक हैं। मलाला ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, डरहम और वारविक विश्वविद्यालयों के लिए भी आवेदन किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें