फोटो गैलरी

Hindi Newsनिशाना: विश्व में अधिकांश आतंकी हमलों के तार पाक से जुड़े- जेटली

निशाना: विश्व में अधिकांश आतंकी हमलों के तार पाक से जुड़े- जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को पाकिस्तान पर निशाना साधा। अमेरिकी दौरे में उन्होंने कहा कि दुनिया भर में आतंकवाद की अधिकतर घटनाओं का कुछ न कुछ संबंध पाकिस्तान से जरूर हैं।   थिंकटैंक...

निशाना: विश्व में अधिकांश आतंकी हमलों के तार पाक से जुड़े- जेटली
एजेंसीMon, 24 Apr 2017 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को पाकिस्तान पर निशाना साधा। अमेरिकी दौरे में उन्होंने कहा कि दुनिया भर में आतंकवाद की अधिकतर घटनाओं का कुछ न कुछ संबंध पाकिस्तान से जरूर हैं।  

थिंकटैंक काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस के कार्यक्रम में जेटली ने द्विपक्षीय संबंधों में तनाव के लिए पाक को जिम्मेदार ठहराया। जेटली ने कहा कि निश्चित तौर हमारी समस्या पश्चिमी सीमा से आती है। उन्होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के संबंध सुधारने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन हर बार नकारात्मक प्रतिक्रिया आई। अफगानिस्तान भी अपने यहां हमलों के लिए अक्सर पाक आधारित आतंकी समूहों को जिम्मेदार ठहराता है।

मलाला का पाक पर वार, कहा पाकिस्तानियों ने इस्लाम को बदनाम किया

कंगारू अदालत में जाधव को सजा सुनाई गई
जेटली ने कहा कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को कंगारू अदालत प्रक्रिया के जरिये मौत की सजा सुनाई गई। लेकिन इससे क्षेत्र में शांति के उद्देश्य को मदद नहीं मिलती है।

सीमा मुद्दे की वजह से भारत-चीन में तनाव
जेटली ने कहा कि भारत और चीन के संबंधों में यदा कदा तनाव अनसुलझे सीमा मुद्दे की वजह से पैदा होता है। सीमा मुद्दे का हल होना महत्वपूर्ण है, यह क्षेत्रीय शांति के हित में है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें