फोटो गैलरी

Hindi Newsखुशखबरी: यहां के लोगों और कंपनियों को अब नहीं देना होगा इनकम टैक्स

खुशखबरी: यहां के लोगों और कंपनियों को अब नहीं देना होगा इनकम टैक्स

तेल बहुल देश सऊदी अरब में अब लोगों और यहां की कंपनियों को इनकम टैक्स नहीं होगा। नए आर्थिक सुधारों को लागू करने की घोषणा करते हुए वित्‍त मंत्री मोहम्मद अल जादान ने रविवार को ऐलान किया कि देश के...

खुशखबरी: यहां के लोगों और कंपनियों को अब नहीं देना होगा इनकम टैक्स
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Apr 2017 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

तेल बहुल देश सऊदी अरब में अब लोगों और यहां की कंपनियों को इनकम टैक्स नहीं होगा। नए आर्थिक सुधारों को लागू करने की घोषणा करते हुए वित्‍त मंत्री मोहम्मद अल जादान ने रविवार को ऐलान किया कि देश के नागरिकों को आय पर कोई भी टैक्‍स नहीं देना होगा। साथ ही जिन कंपनियों ने फायदा कमाया है, उनके फायदे पर भी सरकार कोई टैक्‍स नहीं लगाएगी।

साल 2014 के मध्‍य में जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें धाराशयी हो गई थी तो सऊदी अरब ने अपनी अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के मकसद से हर हिस्‍से में बदलाव लाने का ऐलान किया था। इसमें टैक्‍स से लेकर निजीकरण और निवेश की नई रणनीति के अलावा सरकारी खर्च में कटौती भी शामिल थी।

वित्‍त मंत्री मोहम्‍मद अल जादान ने एक बयान देश की न्‍यूज एजेंसी एसपीए को दिया और कहा सुधार योजनाओं के तहत ही देश की जनता को इनकम टैक्‍स से आजादी दी जाएगी। वर्तमान में सऊदी अरब के नागरिकों को कोई टैक्‍स नहीं देना पड़ता है और न ही कंपनियों के वित्‍तीय फायदे पर कोई टैक्‍स लगाया जाता है। 

इन 10 देशों में भी नहीं देना होता है टैक्स

  1. कतर
  2. ओमान
  3. संयुक्त अरब अमीरात
  4. बहरीन
  5. कुवैत
  6. बरमूडा
  7. कैमेन आइलैंड
  8. बहमास
  9. मोनाको
  10. हांगकांग
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें