फोटो गैलरी

Hindi Newsसीरियाई विद्रोहियों ने दमिश्क में तीन दिन में किया दूसरा बड़ा हमला

सीरियाई विद्रोहियों ने दमिश्क में तीन दिन में किया दूसरा बड़ा हमला

सीरिया के विद्रोहियों ने आज उत्तर-पूर्वी दमिश्क में तीन दिनों में दूसरी बार सरकार के कब्जे वाले क्षेत्र पर जबर्दस्त हमला किया। सूत्रों ने बताया कि पिछले चार वर्षों के दौरान यह राजधानी पर किया गया इस...

सीरियाई विद्रोहियों ने दमिश्क में तीन दिन में किया दूसरा बड़ा हमला
एजेंसीWed, 22 Mar 2017 09:08 AM
ऐप पर पढ़ें

सीरिया के विद्रोहियों ने आज उत्तर-पूर्वी दमिश्क में तीन दिनों में दूसरी बार सरकार के कब्जे वाले क्षेत्र पर जबर्दस्त हमला किया। सूत्रों ने बताया कि पिछले चार वर्षों के दौरान यह राजधानी पर किया गया इस तरह का पहला हमला था। इस हमले से यह पता चलता है कि विद्रोही अभी भी आक्रामक कार्रवाई करने में सक्षम हैं। हालांकि दमिश्क के निकट और पूरे देश में उनकी स्थिति बहुत ही मुश्किल में है।

विद्रोही समूहों के गठबंधन ने आज कहा कि उसने पश्चिमी सीरिया के मध्य भाग में हमा शहर के पास एक नया आक्रामक अभियान शुरू किया है। राष्ट्रपति बशर अल असद और सीरिया की सेना तथा उसकी सहयोगी रूस, ईरान और शिया मिलिशिया के बलों ने पिछले 18 महीनों में पश्चिमी सीरिया पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दिसंबर में अलेप्पो पर उसने अपना पूर्ण कब्जा कर लिया था। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विद्रोहियों ने शहर के सरकार नियंत्रित हिस्सों पर कई रॉकेट दागे और सरकारी मीडिया ने खबर दी कि सेना ने विद्रोहियों के खिलाफ कई हवाई और तोपखाने के हमले किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें