फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सली आकाश के दस्ते में चार एके 47, डॉ. प्रदीप भी पहुंचा

नक्सली आकाश के दस्ते में चार एके 47, डॉ. प्रदीप भी पहुंचा

नक्सली आकाश के दस्ते को पुलिस बासाडेरा इलाके में शनिवार शाम से ही घेरने में लगी थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली है कि आकाश के पास अभी चार एके-47 हैं। ये एके-47 अकाश के अलावा समीर, मदन महतो और डॉ....

नक्सली आकाश के दस्ते में चार एके 47, डॉ. प्रदीप भी पहुंचा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सली आकाश के दस्ते को पुलिस बासाडेरा इलाके में शनिवार शाम से ही घेरने में लगी थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली है कि आकाश के पास अभी चार एके-47 हैं। ये एके-47 अकाश के अलावा समीर, मदन महतो और डॉ. प्रदीप के पास हैं।

बताते हैं कि प्रदीप बिखर रहे बेलपहाड़ी दस्ते में आकाश का साथ देने आया है। प्रदीप पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम, जामबनी और बांसतला तीनों दस्तों में रहता है। जयंत के एके-47 लेकर भागने के बाद दस्ते में बड़े हथियारों की कमी हो गई थी।

पनाह के लिए भटक रहे नक्सली

गुड़ाबांदा दस्ता नक्सलियों के लिए पनाह का सबसे बड़ा आधार हुआ करता था। लेकिन, वर्तमान में कान्हू मुंडा के आत्समर्पण करने के बाद से ही वहां उस इलाके में जाना नामुमकिन है। इसीलिए पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में ही नक्सलियों का दस्ता कैंप किए हुए है।

नक्सिलयों के सामने भोजन का संकट

वर्तमान में आकाश के दस्ते के सामने भोजन का संकट उत्पन्न हो गया है। पहले दस्ते के लोगों तक गांव के लोग डरकर टिफिन में भोजन पहुंचाते थे। लेकिन, वर्तमान में पुलिस ने उस इलाके में अपनी घेराबंदी इस तरह से की है कि उनका भोजन ले जाने पर ही संकट उत्पन्न हो गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गांव वालों से जो सूचना मिली है, उसमें उनके पास राशन भी कम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें