फोटो गैलरी

Hindi News30 करोड़ रुपये से होगा नक्सली इलाकों का विकास, प्रशासन ने बनाई योजना

30 करोड़ रुपये से होगा नक्सली इलाकों का विकास, प्रशासन ने बनाई योजना

पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का जोरशोर से विकास कराने में जुट गया है। इसी कड़ी में गुड़ाबांधा में पिछले दस दिनों में दूसरी बार गरीब मेले का आयोजन किया गया है। इसके अलावा फोकस...

30 करोड़ रुपये से होगा नक्सली इलाकों का विकास, प्रशासन ने बनाई योजना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का जोरशोर से विकास कराने में जुट गया है। इसी कड़ी में गुड़ाबांधा में पिछले दस दिनों में दूसरी बार गरीब मेले का आयोजन किया गया है। इसके अलावा फोकस एरिया के विकास के लिए पहले चरण में लगभग 30 करोड़ रुपये की योजना भी बनाई गई है।

ज्वालकाटा में लगा था शिविर : फोकस एरिया को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए जिला प्रशासन कभी विकास मेला तो कभी गरीब मेले का आयोजन कर रहा है। 16 मार्च को ज्वालकाटा में आयोजित विकास मेले में सरकारी विभाग के लगभग 45 स्टॉल लगाए गए थे। इसमें चिकित्सा शिविर, विकास दूतों के बीच प्रमाणपत्र वितरण, पेंशन, जॉबकार्ड, सिंचाई पंप, 40 लाख रुपये के केसीसी, रसोई गैस कनेक्शन सहित अन्य सामान बांटे गए थे। वहीं, गरीब मेले में भी लगभग 22 स्टॉल लगाए गए हैं, जिनमें लगभग एक करोड़ 29 लाख रुपये की परिसंपत्ति बांटी गई।

26 सड़क और 33 पुलिया बनेंगी : क्षेत्र के लिए केंद्रीय अतिरिक्त सहायता से मंजूर 30 करोड़ रुपये की लगभग 60 योजनाओं को मंजूरी दी गई है, जिसे जल्द ही धरातल में उतारा जाएगा। सीआरपीएफ व आईआरबी कैंप के आधार पर नक्सल प्रभावित फोकस एरिया के विकास के लिए लगभग 34 गांवों का चयन किया गया है, जहां विकास का खाका तैयार किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें