फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यायिक कार्य का बहिष्कार कर वकीलों ने किया प्रदर्शन

न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर वकीलों ने किया प्रदर्शन

बार कौंसिल आफ इंडिया के आह्वान पर शुक्रवार को दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता दो बजे के बाद से हड़ताल पर रहे। विधि आयोग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चेयरमैन को तत्काल हटाने की मांग की। वकीलों ने प्रस्तावित...

न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर वकीलों ने किया प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बार कौंसिल आफ इंडिया के आह्वान पर शुक्रवार को दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता दो बजे के बाद से हड़ताल पर रहे। विधि आयोग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चेयरमैन को तत्काल हटाने की मांग की। वकीलों ने प्रस्तावित विधेयक की प्रतियां भी जलायी। कलक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपने के लिए पहुंच गए। अधिकारी के आने में 15 मिनट लेट हुआ तो वकील भड़क गए। नगर मजिस्ट्रेट रत्नाकर मिश्र पहुंच गए। उनसे आक्रोश को व्यक्त किया। किसी तरह शांत कराते हुए और नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत दो बजे तक न्यायालयों में काम करने के बाद वकील एकजुट हो गए। नयी बिल्डिंग के पास विधि आयोग के अधिवक्ता संशोधन अधिनियय के प्रस्तावित विधेयक की प्रतियां वकीलों ने फूंकी। विधि आयोग के चेयरमैन बीएस चौहान को उनके पद से हटाए जाने की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ता अपने अधिकारों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। अधिकार से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। अध्यक्षता श्यामल कांत श्रीवास्तव व संचालन मंत्री अनिल सिंह कप्तान ने किया। इस मौके पर ओम प्रकाश पाल, अजीत सिंह, संतराम दीक्षित, राकेश मिश्र, तेज बहादुर सिंह, अवधेश सिंह, प्रेम शंकर मिश्र समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें