फोटो गैलरी

Hindi Newsजहानाबाद जेल में सजायप्ता कैदी की संदिग्ध स्थिति में मौत

जहानाबाद जेल में सजायप्ता कैदी की संदिग्ध स्थिति में मौत

मंडल कारा में बंद हत्या के सजायप्ता कैदी की मौत मंगलवार को हो गई। मृतक 65 वर्षीय इंदल मेहता उर्फ गांधी जी अरवल जिला के महेंदिया थाना क्षेत्र के सरवरपुर गांव का रहनेवाला था। उसपर वर्ष 2002 में अपने...

जहानाबाद जेल में सजायप्ता कैदी की संदिग्ध स्थिति में मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Jan 2017 08:56 PM
ऐप पर पढ़ें

मंडल कारा में बंद हत्या के सजायप्ता कैदी की मौत मंगलवार को हो गई। मृतक 65 वर्षीय इंदल मेहता उर्फ गांधी जी अरवल जिला के महेंदिया थाना क्षेत्र के सरवरपुर गांव का रहनेवाला था। उसपर वर्ष 2002 में अपने गांव के ही एक व्यक्ति की हत्या करने का आरोप था।

इसी आरोप में वह वर्ष 2005 से जहानाबाद मंडल कारा में बंद था। उसे न्यायालय से उम्रकैद की सजा मिली थी। जेल अधिकारी का कहना है कि इंदल बीमार था। इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है। जबकि उसे बेटे 36 वर्षीय रामाशंकर कुमार ने दावा किया कि जेल प्रशासन ने उसके पिता की हत्या की है।

पोस्टमार्टम के बाद शव हासिल करने सदर अस्पताल पहुंचे रामाशंकर ने बताया कि सोमवार की रात उसे किसी ने फोन कर बताया कि उसके पिताजी की तबियत खराब है। वह मंगलवार की सुबह में अपने पिता से मिलने के लिए निकला था। लेकिन, वह रास्ते में ही था कि फिर किसी ने फोन कर बताया कि उसके पिताजी को जेल प्रशासन सदर अस्पताल ले गया है। जब वह अस्पताल आया, तो उसके पिता मृत पड़े थे।

पोस्टमार्टम के दौरान सदर अस्पताल में एसडीपीओ प्रशांत कुमार श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर गजेन्द्र प्रसाद भी मौजूद थे।इस संबंध में कारा अधीक्षक रामचंद्र महतो ने बताया कि इंदल कई बीमारियों से पीड़ित रह रहा था। उसे पूर्व में डायबिटिज, उच्च रक्तचाप व कंपन की बीमारी की शिकायत पर उसका इलाज पीएमसीएच एवं आईजीआईएमएस में कराया गया था। सोमवार को उसकी अचानक तबियत खराब होने पर जेल चिकित्सक द्वारा इलाज शुरू किया गया। लेकिन, इलाज के दौरान मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें