फोटो गैलरी

Hindi Newsबुन्देलखण्ड में घर-घर में पानी पहुंचाने के लिए करेंगे संघर्ष

बुन्देलखण्ड में घर-घर में पानी पहुंचाने के लिए करेंगे संघर्ष

केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री और क्षेत्रीय सांसद उमा भारती ने शुक्रवार को प्रधान डाक घर में पासपोर्ट सेवा केंद्र का उदघाटन करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड में घर-घर में पानी पहुंचाने के लिए जंग लड़ी जाएगी।...

बुन्देलखण्ड में घर-घर में पानी पहुंचाने के लिए करेंगे संघर्ष
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री और क्षेत्रीय सांसद उमा भारती ने शुक्रवार को प्रधान डाक घर में पासपोर्ट सेवा केंद्र का उदघाटन करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड में घर-घर में पानी पहुंचाने के लिए जंग लड़ी जाएगी। कवायद शुरू हो चुकी है।

प्रधान डाकघर में शुक्रवार को पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारंभ करने पहुंची सांसद उमा भारती ने कहा कि पासपोर्ट बनवाने के लिए अब लोगों को कानपुर या लखनऊ के चक्कर नहीं लगाने पड़ेगे। इस सुविधा को देने के लिए उन्होंने विदेश मंत्री सुषुमा स्वराज को धन्यवाद दिया। उमाभारती ने कहा कि उनका इस पासपोर्ट सेवा केन्द्र को खुलवाने में कोई योगदान नहीं है। लेकिन इसका क्रेडिट उन्हें मिल रहा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अब वह बुन्देलखण्ड के घर-घर और खेत-खेत तक पानी पहुंचाने के लिए जंग लड़ेगी। इसके लिए वह जल्द ही अपनी कवायद शुरू करेंगी। उन्होंने बताया कि वह राजनीतिक परिक्रमा करने पर विश्वास नहीं रखती। बल्कि भगवान की परिक्रमा करने पर विश्वास रखती है। उन्होंने बताया कि अक्षय तृतीया को उनका जन्म दिन होता है। वह खुश है कि आज वह इसका शुभारंभ कर रही है। दतियां से दर्शन करके आई है और अब ओरछा दर्शन करने जा रही है। इस सेवा केन्द्र में तीन काउन्टर संचालित किए जाएंगें। जिनमें फिगंर प्रिंट, फोटो, डाक्यूमेंट वेरीफि केशन आदि का कार्य भी यहीं से संचालित होगा। फार्म भी यहीं से सीधे लखनऊ भेजे जाएंगें। इसके अलावा एलसीडी की सुविधा सहित टोकन सुविधा को भी जल्द शुरू किया जाएगा। इस मौके पर बबीना विधायक राजीव सिंह, गरौठा विधायक जवाहर राजपूत, मेयर किरन राजू बुक सेलर, महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी सहित अन्य भाजपाई उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें