फोटो गैलरी

Hindi Newsमहुदा रेलवे कॉलोनी से हटा अतिक्रमण

महुदा रेलवे कॉलोनी से हटा अतिक्रमण

महुदा रेलवे कॉलोनी के सेवाग्राम शिव मंदिर के समीप शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चला। अभियान के तहत अवैध रूप से रेलवे की जमीन पर झोपड़ी बनाकर रह रहे दर्जनों लोगों को हटाया गया। इसके पूर्व रेलवे...

महुदा रेलवे कॉलोनी से हटा अतिक्रमण
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 16 Apr 2017 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

महुदा रेलवे कॉलोनी के सेवाग्राम शिव मंदिर के समीप शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चला।

अभियान के तहत अवैध रूप से रेलवे की जमीन पर झोपड़ी बनाकर रह रहे दर्जनों लोगों को हटाया गया। इसके पूर्व रेलवे प्रबंधन ने शनिवार प्रात: माइक लगाकर सभी से जमीन को खाली करने का आग्रह किया। परन्तु लोगों ने जब आवास को खाली नहीं किया तो रेलवे प्रबंधन के लोग जेसीबी मशीन के साथ वहां पहुंचे तथा खाली घरों को ध्वस्त कर दिया। सुबह लगभग दस बजे से शुरू हुआ अभियान शाम तक चला।

रेलवे के लोगों ने इसके पूर्व भी कई बार लोगों को खाली करने के लिए नोटिस दिया गया था। परन्तु जब उक्त जमीन पर आरपीएफ बैरक बनना प्रस्तावित हो गया तब से उन्हें लगातार नोटिस दिया जा रहा था। अभियान का नेतृत्व महुदा के आईओ डब्लू अरविन्द कुमार कर रहे थे। विधि व्यवस्था की देखरेख के लिए महुदा आरपीएफ प्रभारी ए के सिंह दलबल के साथ मौजूद थे। बोकारो से भी आरपीएफ जवानो को बुलाकर तैनात किया गया था।

उजड़ गया आशियाना: जिन लोगों की झोपड़ी टूटी, उनके सामने अब आवास की समस्या उत्पन्न हो गयी है। कुछ लोग तो दूसरे घरो में शिफ्ट हो गये वही कुछ लोग सामान बांधकर आसपास लिए गये किराये के मकान में चले गये। बताया जाता है कि ये लोग वर्षो से झोपड़ी बनाकर रेलवे की जमीन पर कब्जा किये हुए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें