फोटो गैलरी

Hindi Newsअंकुर बायोकेम मामले में दो एफआईआर, दर्जनों नामजद

अंकुर बायोकेम मामले में दो एफआईआर, दर्जनों नामजद

निरसा के तेतुलिया स्थित अंकुर बायोकेम फैक्टरी पर पत्थरबाजी कर पुलिसकर्मियों को घायल करने के मामले में कंपनी प्रबंधन एवं पुलिस ने अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्रबंधन की ओर से 13 नामजद समेत...

अंकुर बायोकेम मामले में दो एफआईआर, दर्जनों नामजद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 16 Apr 2017 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

निरसा के तेतुलिया स्थित अंकुर बायोकेम फैक्टरी पर पत्थरबाजी कर पुलिसकर्मियों को घायल करने के मामले में कंपनी प्रबंधन एवं पुलिस ने अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्रबंधन की ओर से 13 नामजद समेत 2500-3000 अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत की गई है। वही निरसा पुलिस ने 41 नामजद समेत 2500-3000 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है।

फैक्टरी प्रबंधक पी रमेश ने शिकायत में लूटपाट, कर्मचारी के साथ मारपीट, मशीन क्षतिग्रस्त करने, तोड़फोड़ में कंपनी को काफी नुकसान की बात कही है। निरसा पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी परमेश्वर प्रसाद ने कहा कि प्रबंधन की शिकायत में एहसान खान, पप्पू खान, वजीर शेख, अख्तर शेख, महमूद शेख, बुधन गोराईं, तोफिक खान, मनोज गोस्वामी, शक्ति गोस्वामी, तुलसी गोस्वामी, नईम शेख, शंभू गोस्वामी, राजू गोस्वामी सहित 2500-3000 लोगों पर आरोप लगाया गया है।

वहीं पुलिस ने जान मारने के नियत से हमला करने, हथियार छीनने, फायरिंग करने के आरोप में एहसान खान, नईम खान, अख्तर शेख, हाजी महमूद शेख, शफीक खान, बबलू खान, बजीर शेख, बुधन गोराईं, प्रदीप गोराईं, निताई गोराई, बिचका बाउरी, मनोज गोस्वामी, शंभू गोस्वामी समेत 41 नामजद एवं 2500 से 3000 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

जिप अध्यक्ष की मौजूदगी में ग्रामीणों की बैठक: निरसा के तेतुलिया गांव स्थित मदरसा परिसर में शनिवार शाम चार बजे के करीब अंकुर बायोकेम फैक्टरी को लेकर दस गांवों के प्रमुख लोगों ने बैठक की। ग्रामीणों ने बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष रॉबिन गोराईं को भी बुलाया। ग्रामीणों ने फैक्टरी के संबंध में एक मांग पत्र डीसी को देने की इच्छा जताई। इस पर गोराईं ने डीसी से फोन पर बात की। डीसी ने सोमवार को ग्रामीणों को मिलने का समय दिया। बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि फैक्टरी में पीएचईडी विभाग की पाइप का कनेक्शन काटा जाए। खुदिया नदी से फैक्टरी को पानी दिया जा रहा है। नदी पर फैक्टरी का दूषित पानी गिराया जाता है। इस पर रोक लगाया जाए। बैठक में लखियाबाद, तेतुलिया, डुभी, झिरका, बेलकुपा, परासी, दुमदुमी, फतेहपुर आदि गांव के प्रमुख लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें