फोटो गैलरी

Hindi NewsVideo: अयोध्या पर बोले स्वामी, जिन्होंने मस्जिदें तोड़ी उनका क्या

Video: अयोध्या पर बोले स्वामी, जिन्होंने मस्जिदें तोड़ी उनका क्या

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अयोध्या मसले पर अब द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी। हिंदू आस्था के अनुसार जहां पर भगवान राम का जन्म हुआ है, रामलला का मंदिर वहीं बने। सरयू के उस पार की...

Video: अयोध्या पर बोले स्वामी, जिन्होंने मस्जिदें तोड़ी उनका क्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अयोध्या मसले पर अब द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी। हिंदू आस्था के अनुसार जहां पर भगवान राम का जन्म हुआ है, रामलला का मंदिर वहीं बने। सरयू के उस पार की जगह पर मस्जिद बनाई जा सकती है। ऐसा नहीं होता है तो अप्रैल 2018 में हमें राज्यसभा में बहुमत मिल जाएगा। इसके बाद अयोध्या में 2024 तक भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। सुब्रमण्यम स्वामी गुरुवार सुबह एग्रिको के ट्रांसपोर्ट मैदान में आयोजित शहीद सम्मान समारोह में भाग लेने पहुंचे हैं। 

जिन्होंने मस्जिदें तोड़ीं, उनका क्या?


सोनारी एयरपोर्ट पर पत्रकारों के एक सवाल पर स्वामी ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में जियोलॉजिस्ट से वर्ष 2003 में सर्वे कराया गया था, जिसमें यह साबित हुआ था कि वहां पर भगवान राम का पहले मंदिर था। गुरु नानकजी ने भी कहा था कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर था। जिन लोगों ने मस्जिद को तोड़ा उन पर केस चल रहा है, लेकिन जिन्होंने हजारों मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें बनाईं, उनका क्या? 

कहीं भी बन सकती है मस्जिद

स्वामी ने कहा कि एक भी मुस्लिम देश ऐसा नहीं है, जहां पर मस्जिदों को नहीं तोड़ा गया हो। यूएई में भी पैगंबर मोहम्मद के कहने पर बनवाई गई मस्जिद को तोड़ा गया था। 

पहले भी हो चुकी हैं कई बैठकें

भाजपा सांसद ने कहा कि राम मंदिर मामले में अब द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी। पहले भी इस मुद्दे पर कई बार अनौपचारिक बैठकें हो चुकी हैं। अब सुप्रीम कोर्ट खुद मध्यस्थता करने के लिए तैयार है। हमने इस मामले में ओवैसी और जफरयाब जिलानी से भी बात की है। मुस्लिम भाइयों से अपील है कि वे एकता, शांति और भाईचारे का प्रस्ताव मान लें और रामलला का मंदिर बनाने में सहयोग करें। 

तीन तलाक गलत

स्वामी ने कहा तीन तलाक गलत है। संविधान की धारा 14 के तहत मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों को समान अधिकार मिले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें