फोटो गैलरी

Hindi Newsvideo: कान्हू मुंडा, फोगड़ा सहित 7 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

video: कान्हू मुंडा, फोगड़ा सहित 7 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

सीपीआई माओवादी रिजनल कमेटी के सचिव कान्हू मुंडा उर्फ मंगल ने बुधवार दोपहर गुड़ाबांधा में एसएसपी टी. मैथ्यू के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण करनेवालों में कान्हू के अलावा फोगड़ा मुंडा, चुनु...

video: कान्हू मुंडा, फोगड़ा सहित 7 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Feb 2017 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

सीपीआई माओवादी रिजनल कमेटी के सचिव कान्हू मुंडा उर्फ मंगल ने बुधवार दोपहर गुड़ाबांधा में एसएसपी टी. मैथ्यू के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण करनेवालों में कान्हू के अलावा फोगड़ा मुंडा, चुनु मुंडा, भोगलू सिंह सरदार, जीतेन सिंह सरदार, शंकर मुंडा और उसकी पत्नी काजल मुंडा शामिल हैं। आत्मसमर्पण के बाद एसएसपी ने कहा कि 22 साल बाद गुड़ाबांधा नक्सल मुक्त हुआ है। अब इस क्षेत्र में मुक्त रूप से विकास होगा।

बिना हथियार के पहुंचे थे नक्सली : गुड़ाबांधा के जियान स्थित कोसापलिया फुटबॉल मैदान में बने मंच पर बिना हथियार और बिना वर्दी के कान्हू मुंडा और उसके दस्ते के सदस्यों के आते ही पुलिस के अधिकारियों ने उनका स्वागत गुलदस्ता और माला पहनाकर किया। मंच पर ही उन लोगों ने तस्वीरें खिंचवाई और वहीं आयोजित भोज-भात में भी शामिल हुए।

साथियों पर भी इनाम की अनुशंसा : कान्हू मुंडा पर 50 से ज्यादा लोगों की हत्या का आरोप है। बीजेओ सीमांत क्षेत्र के सचिव सह बंगाल स्टेट कमेटी सदस्य कान्हू मुंडा पर झारखंड में 25 लाख और बंगाल व ओडिशा सरकार ने 10-10 लाख का इनाम रखा है। वहीं, उसके दस्ता के कुछ साथियों पर कुछ-न-कुछ रकम का इनाम घोषित है। वहीं, कुछ के लिए इनाम की अनुशंसा की गई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें