फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूलों में एमडीएम की जांच शुरू, राज्य से भी बनी टीम

स्कूलों में एमडीएम की जांच शुरू, राज्य से भी बनी टीम

स्कूली शिक्षा व साक्षरता सचिव आराधना पटनायक के निर्देश पर जिले के अधिकारियों ने स्कूलों में मध्याह्न भोजन की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार से शुरू होकर 30 मार्च तक सभी स्कूलों की जांच अनिवार्य रूप से...

स्कूलों में एमडीएम की जांच शुरू, राज्य से भी बनी टीम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

स्कूली शिक्षा व साक्षरता सचिव आराधना पटनायक के निर्देश पर जिले के अधिकारियों ने स्कूलों में मध्याह्न भोजन की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार से शुरू होकर 30 मार्च तक सभी स्कूलों की जांच अनिवार्य रूप से करनी है। सचिव ने 20 बिंदुओं की जांच करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। जांच अभियान स्तर पर करनी है।

इसकारण डीईओ, डीएसई से लेकर प्रखंड व संकुल के सीआरपी को भी लगाने का निर्देश दिया गया है।सचिव ने राज्य स्तर पर भी अधिकारियों को एक-एक जिला आवंटित किया है। अधिकारियों से कहा गया है कि 24 से 30 मार्च के बीच अपने-अपने आवंटित जिला का भ्रमण करना है।

धनबाद की जिम्मेवारी उप सचिव स्कूली शिक्षा व साक्षरता सचिव असीम किस्फोटा को मिली है। सचिव के आदेशानुसार जिले के अधिकारियों को पांच-पांच स्कूल तथा आरडीडीई को तीन-तीन स्कूलों की जांच करने का निर्देश दिया गया है। धनबाद में पहले दिन डीईओ डा. माधुरी कुमारी, डीएसई विनीत कुमार व अन्य अधिकारियों ने जांच की। डीएसई विनीत कुमार ने बताया कि सभी प्रखंडों में मिलाकर लगभग ढाई सौ टीम बनाई गई है। 30 मार्च तक सभी स्कूलों की जांच कर 31 मार्च को रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें