फोटो गैलरी

Hindi Newsआकाश ने अपनी अधूरी प्रेम कहानी को शब्दों से बांधा

आकाश ने अपनी अधूरी प्रेम कहानी को शब्दों से बांधा

आईआईटी आइएसएम धनबाद के फाइनल इंजीनिर्यंरग के छात्र आकाश फौजदार की अधूरी प्रेम कहानी द अबसेंट एडं ऑनलाइन बाजार में धूम मचा रही है। बीटेक पेट्रोलियम फाइनल इयर के छात्र आकाश फौजदार ने स्कूल में पढ़ाई से...

आकाश ने अपनी अधूरी प्रेम कहानी को शब्दों से बांधा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Feb 2017 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आइएसएम धनबाद के फाइनल इंजीनिर्यंरग के छात्र आकाश फौजदार की अधूरी प्रेम कहानी द अबसेंट एडं ऑनलाइन बाजार में धूम मचा रही है। बीटेक पेट्रोलियम फाइनल इयर के छात्र आकाश फौजदार ने स्कूल में पढ़ाई से लेकर कोटा में र्कोंचग करने के दौरान अभिनव व इशिता की प्रेम कहानी को शब्दों में उकेरा है। यह उनकी खुद की कहानी है। 

उन्होंने किताब के माध्यम से यह बताया कि कैसे स्कूल के दौरान एक-दूसरे के प्रति आकषर्ण बढ़ता है। उसके बाद दोनों कोटा में अभिनव इंजीनिर्यंरग व इशिता मेडिकल की तैयारी करने जाते हैं। उसके बाद इशिता को ब्लड कैंसर हो जाता है। वह अभिनव को अकेले छोड़कर दुनिया को अलविदा कहती है। अभिनव आईआईटी में नामांकन लेकर उसके सपनों को पूरा करते हैं। आकाश का कहना है कि किताब यह दिखाता है कि जीवन में बहुत अप एंड डाउन आते हैं। फेल होने के बाद छात्र पास भी करता है। एक लड़की व लड़के के रिलेशन को देखने का तरीका समाज का कुछ अलग सा है। अधिकतर लोग पहले ही नकारात्मक सोच बना लेते हैं। इसके बावजूद आपको जीवन में आगे बढ़ना होगा। आकाश की किताब को काफी पसंद किया जा रहा है। 

इंजीनियरों का रुझान लेखन की ओर
आईआईटी आइएसएम धनबाद के भावी इंजीनियरों का रूझान लेखन की ओर तेजी से बढ़ रहा है। आईआईटी के छात्र-छात्राएं अपनी बायोपिक से लेकर समाज में घटी घटानओं पर केन्द्रित कहानी व अन्य किताबें लिख रहे हैं। ऑनलाइन मार्केट में ये किताबें धूम मचा रही है। रिसर्च स्कॉलर संतोष ने भी एक काव्य संग्रह लिखा है। आईआईटी आइएसएम के पूर्व निदेशक टी कुमार, छात्र शिवम सक्सेना समेत अन्य छात्रों ने भी किताबें लिखी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें