फोटो गैलरी

Hindi Newsझारंखड: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आज से,बदलेगी ट्रैफिक व्यवस्था

झारंखड: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आज से,बदलेगी ट्रैफिक व्यवस्था

झारखंड में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट शुरू हो रहा है। आज शहर में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त रहेगी। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से खेलगांव परिसर तक जब भी वीवीआईपी मूवमेंट होगा, बिरसा चौक पर...

झारंखड: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आज से,बदलेगी ट्रैफिक व्यवस्था
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Feb 2017 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट शुरू हो रहा है। आज शहर में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त रहेगी। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से खेलगांव परिसर तक जब भी वीवीआईपी मूवमेंट होगा, बिरसा चौक पर गाड़ियों को रोक दिया जाएगा। एयरपोर्ट से खेलगांव के बीच नौ जगहों पर स्लाइडर बैरियर के जरिए ट्रैफिक रोकी जाएगी।
सभी बैरियर पर अफसर समेत 11 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। सभी प्रमुख चौक चौराहों पर सीसीटीवी लगायी गई है। सीसीटीवी की मॉनिटरिंग 24 घंटे होगी।

कितने पुलिसकर्मियों की हुई तैनाती : समिट के दौरान रांची पुलिस के अतिरक्ति छह आइपीएस अधिकारी, 87 डीएसपी, 105 इंस्पेक्टर, 176 दारोगा, 690 एएसआइ, 963 सश पुलिसकर्मी और 2337 लाठीधारी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। 400 एनएसीसी कैडेट भी ड्यूटी में लगाए गए हैं। सुबह छह बजे से पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। सभी पुलिसकर्मी तीन शिफ्टों में काम करेंगे।

उद्यमियों के लिए एसी बस और एसयूवी की व्यवस्था

समिट में हिस्सा लेने रांची आ रहे उद्यमियों को खेलगांव तक ले जाने के लिए राज्य सरकार ने एसी बस की व्यवस्था की है। सरकार के स्तर पर 14 एसी बसों को लिया गया है। डीटीओ नागेंद्र पासवान ने बताया कि उद्यमियों या उनके साथ आए प्रतिनिधियों को खेलगांव तक जाने में कोई परेशानी न हो, इसे लेकर एसी बसें चलायी जाएंगी। रांची एयरपोर्ट से पांच बसें चलायी जाएंगी, जो उद्यमियों और उनके प्रतिनिधियों को लेकर खेलगांव तक जाएगी और आएगी।

वहीं, दो एसी बसों को रांची रेलवे स्टेशन पर रखा जाएगा। यहां से चलनेवाली बसें बीएनआर चाणक्या में रुके प्रतिनिधियों को लेकर खेलगांव तक जाएगी। डीटीओ ने बताया कि कैपिटल हिल और ग्रीन होराईजन के पास भी एक एसी बस लगायी गई है। वहीं, पार्क प्राइम मोरहाबादी और कांके रोड स्थित होलीडे होम के पास एक-एक एसी लगायी गयी है।

इन्हें यह निर्देश दिया गया है कि यहां जानेवाले अतिथियों को सकुशल खेलगांव तक लेकर जाएं और उन्हें पुन: होटल तक लेकर आएं। कहा कि इसके अलावा होटल रेडिसन ब्लू और राजकीय अतिथिशाला मोरहाबादी में रहनेवाले वीवीआईपी अतिथियों के लिए अलग से इनोवा समेत अन्य गाड़ियों की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें