फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के चालकों में चले लातघूंसे, बीच ट्रैक पर रोकी ट्रेन, दोनों निलंबित

बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के चालकों में चले लातघूंसे, बीच ट्रैक पर रोकी ट्रेन, दोनों निलंबित

बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस टूंडला स्टेशन पहुंची तो चालक बदले गए। यहां से चालक गोरखनाथ सरोज और सहायक अखिलेश कुमार ने गाड़ी रिसीव की और आगे के लिए रवाना हुए। इटावा स्टेशन के पास सहायक चालक अखिलेश...

बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के चालकों में चले लातघूंसे, बीच ट्रैक पर रोकी ट्रेन, दोनों निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस टूंडला स्टेशन पहुंची तो चालक बदले गए। यहां से चालक गोरखनाथ सरोज और सहायक अखिलेश कुमार ने गाड़ी रिसीव की और आगे के लिए रवाना हुए। इटावा स्टेशन के पास सहायक चालक अखिलेश कुमार के कप में रखी कोल्ड ड्रिंक्स चालक गोरखनाथ सरोज ने पी ली। अनिल कुमार ने आपत्ति की तो दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। विवाद के बीच गाड़ी चलती रही। कहासुनी और गाली गलौज इतना बढ़ गया कि चलती ट्रेन में लात घूंसे भी चलने लगे। तब तक ट्रेन कानपुर देहात के झींझक स्टेशन के आउटर तक पहुंच चुकी थी। चालक गोरखनाथ ने गाड़ी अपने कब्जे में ले ली और आगे ले जाने से इनकार कर दिया। इंजन केबिन लॉककर दोनों नीचे उतर आए।

दिल्ली के मेन ट्रैक पर ट्रेन बेवजह खड़ी हो गई तो रेलवे कंट्रोल हरकत में आया। वाकी टाकी से चालक को तुरंत गाड़ी रवाना करने के आदेश दिए गए। इसके बावजूद ट्रेन नहीं रवाना की गई। इस बीच पीछे से आ रही भुवनेश्वर दुरंतों एक्सप्रेस, सियालदह राजधानी, पटना राजधानी, कोलकाता राजधानी सहित एक दर्जन ट्रेनों को जहां-तहां रोकना पड़ा। ट्रैक जाम हुआ तो रेलवे हेड क्वार्टर तक हल्ला मच गया। कानपुर सेंट्रल से लोको इंस्पेक्टर रंजीत राय को तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। करीब एक घंटे बाद लोको इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और ट्रेन को कब्जे में लेकर झींझक स्टेशन के लूप लाइन में खड़ा किया। इसके बाद पीछे की ट्रेनें पास कराई गईं। जब प्रमुख ट्रेनें पास हो गईं तो लोको इंस्पेक्टर बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को लेकर कानपुर सेंट्रल पहुंचे। रेलवे के आदेश पर दोनों चालकों को चालक रनिंग रूम के सुपरवाइजर के हवाले कर दिया।

दोनों चालक निलंबित

घटना की जानकारी होने पर रेलवे हेड क्वार्टर ने शुक्रवार तड़के दोनों चालकों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। इलाहाबाद के डीआरएम एसके पंकज के निर्देश डीओईएम ने दोनों चालकों को निलंबित कर दिया। कानपुर सेंट्रल के डायरेक्टर को आदेश दिया कि दोनों चालकों को सख्त निगरानी में इलाहाबाद भेजा जाए। यहां दोनों के बयान दर्ज किए जाएंगे। आरपीएफ की निगरानी में दोनों चालकों इलाहाबाद भेजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें