फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा सरकार का एजेंडा बदले की भावना नहीं विकास हैः राम कृपाल

भाजपा सरकार का एजेंडा बदले की भावना नहीं विकास हैः राम कृपाल

रविवार को इटावा से मैनपुरी जाते समय केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने अखिलेश यादव पर जवाबी हमला बोला। अखिलेश यादव के बयान की भाजपा बदले की भावना से कार्य कर रही है पर राम कृपाल...

भाजपा सरकार का एजेंडा बदले की भावना नहीं विकास हैः राम कृपाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 30 Apr 2017 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को इटावा से मैनपुरी जाते समय केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने अखिलेश यादव पर जवाबी हमला बोला। अखिलेश यादव के बयान की भाजपा बदले की भावना से कार्य कर रही है पर राम कृपाल यादव ने कहा कि हमारी सरकार न तो बदले की भावना से कार्य कर रही है न ही करेगी। इतने बड़े पैमानें पर भ्रष्टाचार हुआ है तो न तो भ्रष्टाचारी बचेगा और न ही अपराधी। जो सरकार को करना पड़ेगा वो करेगें। जितने बडे़ धन का दुरुपयोग पिछली सरकार में हुआ है वो लोग योगी सरकार में बचने वाले नही हैं।

अब जब से योगी सरकार बनी है तभी से लग रहा है कि सरकार विकास के कार्य में लगी है भ्रष्टाचार मुक्ति के अभियान में लगी है। पहले जो ग्रामीण विकास का पैसा पिछली सरकार में दुरुपयोग हो रहा था लेकिन अब इस सरकार में दिखने लगा है अभी गति धीमें है किन्तु अब दिखाई देगा। बनारस में प्रधानमंत्री जी के साथ मीटिंग में था तो ग्रामीण विकास का कार्य अब बहुत सकारात्मक दिखाई देगा। 

केन्द्र सरकार की नई नीति विकास अन्तोदय आने वाली है जिसमें पचास हजार से अधिक ग्राम पंचायतो को लाभ मिलेगा और विकास का नया आयाम देने का कार्य होगा। इस योजना सें पचास हजार ग्राम गरीबी उन्मुक्त हो जायेगें।

ग्रामीण विकास मंत्रालय में केन्द्र सरकार ने विकास के लिये एक लाख पांच करोड़ रुपये की धनराशि इस वित्तीय वर्ष में दी गई है जो कि पिछली सरकारों से दोगुनी है। जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत गरीबों को एक लाख पचास हजार रुपये दिये जायेगें। यह महत्वपूर्ण योजना है।

सड़क योजना में पिछली सरकार में केवल 75 किमी की सडक का निर्माण होता था लेकिन भाजपा की सरकार में 130 किमी सड़क का निर्माण प्रतिदिन होता है जो कि विकास की रफतार अधिक है। आजीविका मिशन, लवली हुड मिशन से लाखों लाख महिलाओं को लाभ मिलेगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना में जो अब तक भ्रष्टाचार होता था वो अब नही होगा अब हम लोग सीधे पैसा डायरेक्ट लाभार्थी के खातों में ट्रान्सफर करेगें क्योकिं हम लोग जियो टैगिंग और स्पेश तकनीकी की मदद से तीन चार स्टेज में मानीटरिंग करेगें। अपात्रों की गुजांइश खत्म होगी और भ्रष्टाचार नही होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें