फोटो गैलरी

Hindi Newsपेंशन की राशि का जल्द हो भुगतान

पेंशन की राशि का जल्द हो भुगतान

पंचायतों के विधवा, विकलांग व वृद्धा पेंशन के लाभार्थियों के खाते में जल्द से जल्द राशि का भुगतान किया जाय। पेंशन योजना के राशि नहीं मिलने के कारण लाभार्थियों को परेशानी होती है। यह बातें मथुरापुर...

पेंशन की राशि का जल्द हो भुगतान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पंचायतों के विधवा, विकलांग व वृद्धा पेंशन के लाभार्थियों के खाते में जल्द से जल्द राशि का भुगतान किया जाय। पेंशन योजना के राशि नहीं मिलने के कारण लाभार्थियों को परेशानी होती है।

यह बातें मथुरापुर पंचायत में सदर प्रखंड मुखिया संघ की बैठक के दौरान उपस्थित मुखिया को संबोधित करते हुए सुनील कुमार ने शनिवार को कही। उन्होंने कहा कि पीला कार्ड पर सिर्फ खगड़िया जिले के लाभार्थी को ही राशि नहीं दी जा रही है। इससे भी गरीबों को परेशानी हो रही है। वही ंबैठक में निर्णय लिया गया कि सात निश्चय योजना की राशि पंचायतों में तत्काल खर्च नहीं की जाएगी। कोर्ट के फैसला के आधार पर ही काम किया जाएगा। वहंी सभी मुखिया ने अपने- अपने पंचायतों को खुले में शौच मुक्त पंचायत घोषित करने के लिए भी विशेष रूप से पहल करने का निर्णय लिया।

बैठक में राशन कार्ड बनाने वाले लाभार्थी के लिए संबंधित प्रखंडों में ही काउंटर खोलने की भी मांग की। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए भूमिहीन लाभार्थी को जो जहां रह रहा हो वहां का पर्चा देकर योजना का लाभ देने की भी मांग की।

बैठक में निर्णय लिया गया कि मथुरापुर पंचायत के मुखिया शीला देवी व उनके परजनों पर किए गए झूठे मुकदमे को भी वापस लिया जाय। अगर नहीं लिया जाएगा तो मुखिया संघ द्वारा आंदोलन भी किया जाएगा। बैठक में मुखिया शीला देवी, मक्खन साह, इंदल राय, मेराज उर्फ आजाद, सुनील कुमार सिंह, मजहर अली, चंद्रमणि सिंह, पूर्व जिप सदस्य राजीव कुमार सिंह उर्फ भोली सिंह, मो जैनुल, सुबोध यादव, नंदलाल पासवान, कारेलाल, अनवर अली, ज्ञानी पासवान, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें