फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: बिहार में टीचर की बेरहम पिटाई से छात्र ने गंवाई आंखें

VIDEO: बिहार में टीचर की बेरहम पिटाई से छात्र ने गंवाई आंखें

क्लासरूम में शोरगुल होने पर प्रशिक्षु शिक्षक ने छात्रों को पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान प्रशिक्षु शिक्षक की बेरहम पिटाई से नौंवी के छात्र को अपनी आंखें गंवानी पड़ी। घटना के बाद आरोपी फरार। लख

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 11 Jan 2017 07:16 PM

क्लासरूम में शोरगुल होने पर प्रशिक्षु शिक्षक ने छात्रों को पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान प्रशिक्षु शिक्षक की बेरहम पिटाई से नौंवी के छात्र को अपनी आंखें गंवानी पड़ी। घटना के बाद आरोपी फरार।

लखीसराय के पुरानी बाजार हाई स्कूल में बुधवार को एक प्रशिक्षु शिक्षक ने नौवीं कक्षा के छात्र की बुरी तरह पिटाई कर दी। प्रशिक्षु बलराम कुमार सिंह ने डंडे से बेरहमी से पिटाई करते हुए छात्र सौरव की बाईं आंख फोड़ डाली।

स्कूल में मौजूद प्राचार्य समेत अन्य शिक्षकों ने आनन-फानन में छात्र को मंसूरचक स्थित एक निजी क्लिनिक ले गए जहां प्राथमिक इलाज किया गया, लेकिन डॉक्टरों ने आंख खो देने का अंदेशा जताते हुए उसे जल्द से जल्द पटना स्थित एम्स ले जाने की सलाह दी। मामले में टाउन थाने की पुलिस ने विद्यालय पहुंचकर प्रभारी प्रधान, शिक्षकों, छात्रों और परिजनों से पूछताछ की। मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

VIDEO: बिहार में टीचर की बेरहम पिटाई से छात्र ने गंवाई आंखें 1 / 2

VIDEO: बिहार में टीचर की बेरहम पिटाई से छात्र ने गंवाई आंखें

बीएड कॉलेज में अध्ययनरत है आरोपी बलराम

बलराम हाई स्कूल का शिक्षक नहीं है, बल्कि महात्मा गांधी बीएड कॉलेज में अध्ययनरत बीएड का प्रशिक्षु है और बीते दिसंबर में पाठ्यक्रम प्रशिक्षण के लिए हाई स्कूल में कक्षाएं ले रहा था। बुधवार को कक्षा में शोरगुल होने पर उसने छात्रों को लाठी से पीटना शुरू कर दिया। पीड़ित छात्र के अनुसार उसने पिटाई के दौरान उसने आंख में लकड़ी का टुकड़ा जाने की बात कही, लेकिन शिक्षक ने एक नहीं सुनी और पीटते रहे। आंख में बुरी तरह जख्म होने के बाद उसे निजी डॉक्टर के पास ले जाकर मरहम-पट्टी कराई गई। पीड़ित छात्र के नि:शक्त मजदूर पिता नयाटोला निवासी प्रदीप कुमार वर्मा और छात्र की मां ने घटना के बाद पुलिस से न्याय मांगते हुए आरोपी प्रशिक्षु पर कार्रवाई की मांग की है। 

पढ़ाने से ज्यादा छात्रों को पीटता था आरोपी शिक्षक

हाई स्कूल की ही शिक्षिका सोनी कुमारी और अन्य छात्रों ने पुलिस को बताया कि आरोपी प्रशिक्षु बलराम कुमार पूर्व में भी छात्रों की बर्बरतापूर्वक पिटाई कर चुका है, जिसकी शिकायत करते हुए उसे प्रशिक्षण से हटाने की मांग प्रभारी एचएम मनोरमा कुमारी से की गई थी। बलराम की पिटाई से एक छात्र को पूर्व में भी ब्लीडिंग हुई थी, बावजूद इसके प्रशिक्षु पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस के सामने आक्रोशित छात्र प्रशिक्षु बलराम पर आरोप लगाते रहे कि पढ़ाने से ज्यादा, वह केवल छात्रों को मारता-पीटता रहता था। 

 

बिना हाजिरी बनाए सीधे क्लासरूम पहुंचा था प्रशिक्षु

बुधवार को स्कूल पहुंचे बलराम ने रजिस्टर में अपनी हाजिरी भी नहीं बनाई थी। बिना उपस्थिति दर्ज किए वह सीधे क्लास में पहुंच गया था। इसको लेकर भी परिजन और स्थानीय लोगों में गुस्सा था और वे लोग प्रभारी प्रधान पर आरोपी की पक्षधरता का आरोप लगा रहे थे।

इधर, प्रभारी प्रधान मनोरमा कुमारी ने बताया कि छात्र और शिक्षकों की शिकायत पर उन्होंने बीएड कॉलेज के प्राचार्य तक शिकायत पहुंचाई थी। उन्होंने कहा कि विद्यालय में बलराम की उपस्थिति की वह भी गवाह बनेंगी और पीड़ित छात्र और परिजनों के पक्ष में पुलिस को बयान देंगी।

VIDEO: बिहार में टीचर की बेरहम पिटाई से छात्र ने गंवाई आंखें 2 / 2

VIDEO: बिहार में टीचर की बेरहम पिटाई से छात्र ने गंवाई आंखें