फोटो गैलरी

Hindi Newsत्यौहारों पर दिखना हो हैंडसम तो पढ़ें ये 6 जरूरी बात

त्यौहारों पर दिखना हो हैंडसम तो पढ़ें ये 6 जरूरी बात

चाहे पारंपरिक पोशाक हों या आधुनिक कैजुअल कपड़े, बच्चे, जवान या बूढ़ें, कपड़ें पहनते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह कपड़े उन पर दिखने में अच्छे लगेंगे या नहीं। हमेशा ध्यान रखें कि त्यौहारों...

त्यौहारों पर दिखना हो हैंडसम तो पढ़ें ये 6 जरूरी बात
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Oct 2016 08:59 AM
ऐप पर पढ़ें

चाहे पारंपरिक पोशाक हों या आधुनिक कैजुअल कपड़े, बच्चे, जवान या बूढ़ें, कपड़ें पहनते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह कपड़े उन पर दिखने में अच्छे लगेंगे या नहीं। हमेशा ध्यान रखें कि त्यौहारों पर ऐसे कपड़े कभी नहीं पहनने चाहिए, जो बेहद पुराने और दिखने में गंदे लगे। अक्सर हम पुराने कपड़ें तो पहन लेते हैं, लेकिन यदि वह धुला हुआ न हो और अजीब सी महक आती हो तो ऐसे कपड़ें आपके स्किन के लिए नुकसानदायक भी सकती है। आइए आज हम आपको बता रहें है कि इस महीने में पड़ने वाले नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली, धनतेरस जैसे त्योहारों पर कैसे कपड़े पहनने चाहिए और कपड़ों का फैशन कैसा हो?

पढ़ें ये 6 जरूरी बात तो दिखेंगे हैंडसम

  1. अगर लड़कों या बच्चों को पारंपरिक पोशाक पसंद नहीं है तो बाजार में मौजूद वेस्टर्न ड्रेसेज को भी चुना जा सकता है। मार्केट में फार्मल और प्रिंट वाले कपड़े आपके पर्सनालिटी में चार चांद लगा सकते हैं।
  2. फैशन के मामले में लड़के भी लड़कियों से कम नहीं हैं। सबसे अलग दिखाने के लिए शेरवानी सूट, धोती-कुर्ता या कुर्ता पजामा को चुना जा सकता है।
  3. लड़कों को व्यवहारिक कपड़ों जैसे जींस, पजामे के साथ बंद गला सूट, नेहरू जैकेट पहना जा सकता है।
  4. पार्टी में पहने जाने वाली पोशाक जैसे डार्क ब्लैक शर्ट के साथ व्हाइट पैंट अन्य खूबसूरत कपड़ों को भी इन त्यौहारों में ट्राई किया जा सकता है। इन ड्रेसेज से सबकी नजरें आप पर टिकी रह सकती हैं।
  5. वेलवेट के कपड़े से बना नेहरू जैकेट 5 साल से 18 साल तक के लड़कों पर करिश्माई व्यक्तित्व को उभारेगा।
  6. त्योहार आने के पहले ही कपड़ों का चयन कर लें। पहले से ही अच्छी तरह से तैयार करें, जिससे वह भी सबका मन मोह ले। यह त्योहार आपके छिपे सितारे को सामने लाएगी।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें