फोटो गैलरी

Hindi Newsएयरपोर्ट से रैली स्थल तक हेलीकॉप्टर से आएंगे पीएम

एयरपोर्ट से रैली स्थल तक हेलीकॉप्टर से आएंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 जनवरी को रमाबाई अम्बेडकर मैदान में महापरिवर्तन रैली को संबोधित करने अमौसी एयरपोर्ट से रैली स्थल तक हेलीकॉप्टर से आएंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए भारतीय जनता...

एयरपोर्ट से रैली स्थल तक हेलीकॉप्टर से आएंगे पीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 31 Dec 2016 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 जनवरी को रमाबाई अम्बेडकर मैदान में महापरिवर्तन रैली को संबोधित करने अमौसी एयरपोर्ट से रैली स्थल तक हेलीकॉप्टर से आएंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के रैली आयोजकों और जिला प्रशासन के बीच हो रही बातचीत में यही तय हो रहा है। भाजपा ने यह भी तय किया है कि लखनऊ से 250 किलोमीटर की परिधि में आने वाले जिलों के लोगों को रैली के लिए जुटाया जाएगा।

पार्टी सूत्रों के अनुसार अभी तक प्रदेश में जहां-जहां प्रधानमंत्री की रैलियां हुईं। जिला प्रशासन अपने हिसाब से मानक के अनुसार पीएम की सुरक्षा को लेकर बंदोबस्त करता था लेकिन प्रदेश में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी में मची उथल-पुथल और भविष्य की संभावनाओं को भांप कर पहली बार जिला प्रशासन प्रधानमंत्री की रैली की सुरक्षा तैयारियों को लेकर भाजपा नेतृत्व से लगातार संपर्क में है।

रैली की तैयारियों को लेकर हर बात भाजपा नेताओं से पूछ कर जिला प्रशासन कर रहा है। इन्हीं सुरक्षा तैयारियों के तहत पहले यह तय किया गया था कि अमौसी एअरपोर्ट से रमाबाई अम्बेडकर मैदान रैली स्थल तक पीएम सड़क मार्ग से आएंगे।

लेकिन शहर में लगने वाले जाम, पीएम की फ्लीट के दौरान एम्बुलेन्स फंसने और सुरक्षा कारणों के चलते यह तय हो रहा है कि पीएम अब एअरपोर्ट से रैली स्थल तक हेलीकॉप्टर से आएंगे।महापरिवर्तन रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा नेताओं की लगातार हो रही मैराथन बैठकों में यह भी तय किया गया कि प्रदेश के सुदूर जिलों से लोगों को नहीं बुलाया जाएगा। लखनऊ से 250 किलोमीटर के दायरे में आने वाले जिलों के लोगों को ही रैली में बुलाया जाएगा ताकि वह सुबह अपने जिले से चलकर 4 घंटे में रैली स्थल तक पहुंच जाएं।

पार्टी नेतृत्व का सबसे ज्यादा फोकस अवध क्षेत्र के बाराबंकी, बहराइच, श्रवस्ती, लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर, गोंडा, फैजाबाद, उन्नाव, रायबरेली और लखीमपुर जैसे जिलों पर है। पार्टी नेताओं का मानना है कि प्रदेश के सुदूर जिले कुशीनगर, आगरा, मुरादाबाद, महोबा, गाजीपुर जैसे जिलों में पीएम मोदी की परिवर्तन रैली पहले ही हो चुकी है। अवध क्षेत्र में बहराइच के अलावा अन्य जिले अभी पीएम मोदी की रैली से अछूते रह गए हैं। बॉक्स: लोगों को लाने के लिए लगेंगे 15 हजार वाहनमहापरिवर्तन रैली में 10 हजार छोटे वाहन और करीब 5 हजार बड़े वाहनों से लोगों को लाए जाने के लिए लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें