फोटो गैलरी

Hindi Newsमासूम बेटी की गला दबाकर पिता ने की हत्या

मासूम बेटी की गला दबाकर पिता ने की हत्या

पत्नी के साथ मारपीट करने के साथ ही पिता ने एक साल की मासूम बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना शंकरपुर थाना क्षेत्र के गिद्धा पंचायत के कजरा गांव की है। घायल पत्नी ने पति पर दो लाख रुपये दहेज की...

मासूम बेटी की गला दबाकर पिता ने की हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Mar 2017 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पत्नी के साथ मारपीट करने के साथ ही पिता ने एक साल की मासूम बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना शंकरपुर थाना क्षेत्र के गिद्धा पंचायत के कजरा गांव की है।

घायल पत्नी ने पति पर दो लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर मारपीट करने और बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है। पत्नी की तहरीर पर पति समेत ससुराल पक्ष के चार लोगों के विरुद्ध शंकरपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी ह

कजरा निवासी योगेन्द्र यादव के पुत्र प्रदीप यादव की सौरबाजार थाना के सहुरिया पूर्वी निवासी गुलाब यादव की पुत्री 25 वर्षीय ममता कुमारी के साथ दो वर्ष पूर्व शादी थी।

शादी के एक साल बाद ममता ने एक पुत्री को जन्म दिया। शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज की मांग को लेकर ससुराल वाले ममता को तरह तरह की यातनाए देने लगे। इधर ममता ने थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया कि शुक्रवार की रात उसके पति एवं ससुराल के लोगों ने दहेज के रूप में दो लाख रुपया की मांग की।

इसका विरोध करने पर उनलोगों ने मारपीट शुरू कर दी। इसीक्रम में गोद बैठी एक वर्षीय पुत्री सिमरन कुमारी को जोर जबरदस्ती उससे छीना लिया। इसके बाद पति, सास, ससुर एवं ननद ने गला दबाकर मासूम बच्ची की हत्या कर दी।

पीड़िता ने यह भी बताया कि एक माह पूर्व वह अपने मायका सहुरिया गयी थी।

19 फरवरी को बहला फुसलाकर उसे ससुराल लाया गया।उसके बाद ससुराल में उन्हें फिर प्रताड़ित किया जाने लगा। 3 मार्च की रात में वे लोग मारपीट करने लगे। शोर होने पर सुनकर पड़ोस के लोगों ने उसकी जान बचायी। लेकिन उनलोगों ने बच्ची की हत्या कर दी।

ममता के आवेदन पर पति, सास, ससुर और ननद चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेजा गया। प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गयी है।

घायल ममता को पीएचसी में प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें