फोटो गैलरी

Hindi Newsखर्च एक करोड़ पर नहीं मिला पानी

खर्च एक करोड़ पर नहीं मिला पानी

ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत रहिका पंचायत में एक करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी एक भी घरों में नहीं पहुंचा पानी। नबार्ड ने ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत रहिका पंचायत के हर परिवार को स्वच्छ पेयजल...

खर्च एक करोड़ पर नहीं मिला पानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Apr 2017 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत रहिका पंचायत में एक करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी एक भी घरों में नहीं पहुंचा पानी। नबार्ड ने ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत रहिका पंचायत के हर परिवार को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने के लिए एक जलमीनार व पंप हाउस का निर्माण कराकर पूरे पंचायत में पाईप लाइन बिछाने का काम कराया था।

निर्माण कार्य पूरा हुए दो वर्ष बीत जाने के बाद भी पंचायत के लोग स्वच्छ पेयजल के मोहताज हैं। जिससे स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी दिख रही है। योजना के तहत पंचायत के 10 हजार लोगों को स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

लेकिन विभागीय निष्क्रियता के चलते अभी तक योजना का लक्ष्य पूरा नहीं हो पा रहा है। सबसे विकट स्थिति तो तब उत्पन्न हो जाती है जब पंप हाउस से पानी की सप्लाई की जाती है। पानी नलका से गिरने की बजाय जगह-जगह जमीन के नीचे से निकलने लगता है। विभागीय अधिकारी पानी के लिए कनेक्शन नहीं लिये जाने की बात को समस्या की जड़ बता अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। वहीं ग्रामीण पानी के कनेकशन के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें