फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ में छोटे व मझोले व्यापारियों का भी कर्ज माफ करने की उठी मांग

मऊ में छोटे व मझोले व्यापारियों का भी कर्ज माफ करने की उठी मांग

उ.प्र. उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों की बैठक भेली बाजार स्थित कैम्प कार्यालय पर जिलाध्यक्ष अजय साहू की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इसमें प्रदेश सरकार से किसानों की भांति छोटे व मझोले...

मऊ में छोटे व मझोले व्यापारियों का भी कर्ज माफ करने की उठी मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

उ.प्र. उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों की बैठक भेली बाजार स्थित कैम्प कार्यालय पर जिलाध्यक्ष अजय साहू की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इसमें प्रदेश सरकार से किसानों की भांति छोटे व मझोले व्यापारियों का कर्जा माफ करने की मांग उठाई गई। साथ ही साथ व्यापारियों को उनकेअधिकारों के प्रति एकजुट होने पर बल दिया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री गोपालकृष्ण बरनवाल ने कहा कि व्यापारी समाज की रीढ़ होता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से किसानों, बुनकरों समेत अन्य वर्ग के लोगों को सरकार राहत प्रदान कर रही है, उसी प्रकार के छोटे व मझोले व्यापारियों को भी सुविधाएं प्रदान करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि जिलाध्यक्ष भाई अजय साहू द्वारा विगत दिनों प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित उ0प्र0 उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के कार्यालय पर आयोजित प्रान्तीय अधिवेशन के दौरान छोटे व मझोले व्यापारियों के कर्जे को माफ करने समेत बिहार एवं दिल्ली की भांति मंडी शुल्क समाप्त करने का मुद्दा उठाया गया था।

इस पर प्रदेश के सभी व्यापारियों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करते हुए प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा है। बैठक के अन्त में व्यापारियों के हितों में इसे जल्द से जल्द कानूनी जामा पहनाने पर बल दिया गया। बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष कमरूज्जमा, अजय साहू, जफर अहमद जनता, गोपाल कृष्ण बरनवाल, युवा जिलाध्यक्ष इशरत इकबाल लारी, युवा महामंत्री आशीष वर्मा, नगर अध्यक्ष युवा तारिक अंसारी, उपाध्यक्ष ईश्वर दयाल सिंह, महामंत्री नन्दकिशोर गुप्ता, कृष्ण मोहन मल्ल, जावेद अहमद आदि लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें