फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ में शराब ठेके के विरोध में महिलाओं ने लगाया जाम

मऊ में शराब ठेके के विरोध में महिलाओं ने लगाया जाम

उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद मुख्य मार्गों के किनारे से हटायी गयीं शराब की दुकानों की पुनर्स्थापना को लेकर उपजा विवाद थम नहीं रहा है। कस्बा स्थित शराब ठेके को हटाकर टिपक्काबाद गांव में...

मऊ में शराब ठेके के विरोध में महिलाओं ने लगाया जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद मुख्य मार्गों के किनारे से हटायी गयीं शराब की दुकानों की पुनर्स्थापना को लेकर उपजा विवाद थम नहीं रहा है। कस्बा स्थित शराब ठेके को हटाकर टिपक्काबाद गांव में करहा-मुहम्मदाबाद गोहना मुख्य मार्ग के किनारे ले जाने पर गांव की महिलाओं ने शनिवार को मुख्य मार्ग पर लगभग 45 मिनट तक जाम लगाकर प्रदर्शन किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी डीके श्रीवास्तव ने वहां उपस्थित महिलाओं व पुरुषों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त करवाया।

महिलाओं का कहना था कि गांव में शराब की दुकान खुलने से रोजाना विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी। इसके अलावा गांव के युवक भी शराब के प्रति आकर्षित होंगे। ऐसे में उनका भविष्य पूरी तरह से बर्बाद होने लगेगा। प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था कि वे किसी भी कीमत पर गांव में शराब की दुकान नहीं चलने देंगी।

इस समस्या को लेकर शनिवार को लगभग 10 बजे गांव की सैकड़ों महिलाएं व पुरुष उक्त शराब की दुकान के सामने मुख्य मार्ग पर धरने पर बैठ गए और लगभग 45 मिनट तक मार्ग पर जाम लगाये रखा। उधर, सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित महिलाओं को समझा-बुझाकर शांत कराया और शराब की दुकान नहीं खुलने देने का आश्वासन दिया, तब जाम समाप्त हुआ। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लगी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें