फोटो गैलरी

Hindi Newsआशिकी पर मेरठ कालेज धांय-धांय

आशिकी पर मेरठ कालेज धांय-धांय

आशिकी को लेकर मेरठ कालेज में छात्र गुटों में भिड़ंत हो गई। सहपाठी छात्रा से बातचीत करना कालेज के ही सीनियर को इतना नागवार गुजरा कि उसने साथियों के साथ मिलकर मंगलवार सुबह कालेज में ही बीएससी के...

आशिकी पर मेरठ कालेज  धांय-धांय
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Apr 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आशिकी को लेकर मेरठ कालेज में छात्र गुटों में भिड़ंत हो गई। सहपाठी छात्रा से बातचीत करना कालेज के ही सीनियर को इतना नागवार गुजरा कि उसने साथियों के साथ मिलकर मंगलवार सुबह कालेज में ही बीएससी के छात्रों पर फायर झोंक दिए। धमकी दी कि छात्रा से दोबारा कभी बातचीत की तो अंजाम बुरा होगा।

छात्रों ने एक आरोपी का तमंचा छीन लिया और हल्ला मचा दिया। फायरिंग के बाद कालेज में अफरातफरी मच गई। आरोपी फरार हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना को लेकर एमए के छात्र और उसके चार साथियों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

जेपीनगर में नौगावा सादात निवासी अंबर कुमार मेरठ कालेज में बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र है। अंबर की क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा से नकदीकी कालेज के ही एमए के छात्र अमित को पसंद नहीं है। दरअसल, अमित भी इस छात्रा से बातचीत करने और नजदीकी बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रहा है। 10 अप्रैल को अंबर अपनी सहपाठी छात्रा के साथ परीक्षा देकर क्लास से बाहर निकला था। इसी दौरान खजूरी निवासी अमित और उसके साथी अभिषेक ने अंबर को घेर लिया था। धमकी दी कि छात्रा से दूर रहे।

मंगलवार को भी अंबर अपने साथी अल्तमस निवासी बुढ़ाना(निवासी बीएनएम हॉस्टल) के साथ परीक्षा देकर मंगल पांडेय सभागार के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान अमित और अभिषेक ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ दोनों को घेर लिया। सभी आरोपी छात्र तमंचे लिए हुए थे। अंबर और अल्तमस ने भागकर जान बचानी चाही तो आरोपियों ने फायर झोंक दिए। दो से तीन राउंड फायर हुए। इस दौरान अफरातफरी मच गई। कुछ छात्र बचाव में आ गए। इस अंबर और अल्तमस भी आरोपियों से भिड़ गए। अभिषेक का तमंचा वहीं गिर गया। खुद को घिरता देखकर आरोपी कालेज के पिछले गेट से होकर फरार हो गए।

सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। कालेज प्रशासन के सामने ही छात्रों ने आरोपियों का तमंचा पुलिस को दिया। बताया कि दो बार धमकी देने के बाद घटना की गई है। अंबर ने खजूरी थाना किला परीक्षितगढ़ निवासी अमित और अभिषेक के खिलाफ तहरीर दी है। लालकुर्ती पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। रात तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। हालांकि कुछ छात्र नेता इस पूरे मामले में समझौते के लिए प्रयास कर रहे थे।

तमंचा लहराते हुए बोला, वो मेरी है

10 अप्रैल को भी कालेज में अमित और अभिषेक ने अंबर को धमकी दी थी। उस समय भी दोनों छात्रों के पास असलाह था। अमित ने तमंचा लहराते हुए कहा था कि वो मेरी है, उससे दूर रहना। चेतावनी दी कि दो फीट की दूरी पर रहना, वरना गोली से उड़ा दूंगा। उस समय तो कुछ साथी छात्रों ने विवाद शांत कर दिया था, लेकिन मामला लगातार गरमाता रहा।

सपा छात्रसभा से जुड़ा है अमित

कालेज में ही कुछ छात्रों की मानें तो अमित सपा छात्रसभा से जुड़ा हुआ है। पहले भी कुछ मामलों में उसका नाम सामने आया था, लेकिन कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई थी। इस बार भी आरोपी को बचाने के लिए कुछ छात्रनेता लगे हुए है और समझौते के लिए प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें