फोटो गैलरी

Hindi Newsनहर में कूदे प्रेम दीवाने तो घरवाले शादी के लिए माने

नहर में कूदे प्रेम दीवाने तो घरवाले शादी के लिए माने

लड़का लड़की एक अपनी मोहब्बत को सात जन्मों का साथ देना चाहते थे मगर घरवाले तैयार नहीं हुए। मगर घरवालों को भी इस बात का इल्म नहीं था की प्रेम दीवाने किसी भी हद तक जा सकते हैं। यहीं हुआ और घरवालों के...

नहर में कूदे प्रेम दीवाने तो घरवाले शादी के लिए माने
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लड़का लड़की एक अपनी मोहब्बत को सात जन्मों का साथ देना चाहते थे मगर घरवाले तैयार नहीं हुए। मगर घरवालों को भी इस बात का इल्म नहीं था की प्रेम दीवाने किसी भी हद तक जा सकते हैं। यहीं हुआ और घरवालों के इंकार से दुखी प्रेमी जोड़े ने नहर में छलांग लगा दी लेकिन वहां मौजूद लोगों ने दोनों को बचा लिया। इसके बाद मामले को लेकर युवती के घर पंचायत बैठी। आंखिरकार प्रेमी प्रेमिका की जिद के आगे पंचायत और परिजनों ने हार मानते हुए दोनों की शादी के लिए रजामंदी दे दी। इसके बाद दोनों खुशी खुशी कोर्ट मैरिज कराने के लिए रवाना हो गए।

शुक्रवार को सुबह श्रवणपुर नहर पर एक युवक और एक युवती अचानक नहर में कूद गए। राहगीरों ने दोनों का कूदते देखा तो शोर मचा दिया। लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। आखिरकार प्रेमी युगल को नहर से निकाल लिया गया। बताया गया कि कोतवाली रोड के एक गांव निवासी युवती का अपने जीजा के पड़ोसी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने एक साथ जीने और मरने की कसमें भी खा ली। इस बात की भनक दोनों के परिजनों को लग गई। जिन्होंने विरोध जताया लेकिन, प्रेमी युगल शादी करने की जिद पर अड़ा हुआ था। बताया गया कि गुरुवार को भी इस मामले में दोनों के परिजनों में बातचीत हुई थी। फिर भी प्रेमी युगल की शादी करने का रास्ता नहीं निकल सका।

बताया गया कि शुक्रवार की सुबह मां ने युवती को थप्पड़ जड़ दिया था। शादी नहीं होती देख प्रेमी प्रेमिका ने मरने का फैसला कर लिया और नहर पर पहुंचकर छलांग लगा दी। गनीमत रही कि तेज बहाव होने के बाद भी लोगों बचा लिया। इसके बाद दोनों के परिजन लड़की पक्ष के यहां जमा हुए। कई घंटे तक चली बातचीत के बाद दोनों की शादी करने का फैसला कर लिया गया। पंचायत में भी प्रेमी युगल ने एक दूसरे के साथ रहने की बात ही दोहराई। परिजनों का कोई दबाव या धमकी काम नहीं आई। युवती के पिता ने शादी का खर्च उठाने में असमर्थता जताई तो कोर्ट मैरीज करने पर बात बन गई। शुक्रवार की दोपहर ही प्रेमी युगल को लेकर परिजन कोर्ट के लिए रवाना हो गए।

In the canal, the love for love

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें