फोटो गैलरी

Hindi Newsअब सहारनपुर, गाजियाबाद और मुरादाबाद में बिजली चोरों पर छापे

अब सहारनपुर, गाजियाबाद और मुरादाबाद में बिजली चोरों पर छापे

मेरठ और मुजफ्फरनगर में बिजली चोरों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर शुरू किए अभियान में पीवीवीएनएल को बड़ी सफलता मिली। अब सोमवार से सहारनपुर, गाजियाबाद, मुरादाबाद में बिजली चोरों की शामत...

अब सहारनपुर, गाजियाबाद और मुरादाबाद में बिजली चोरों पर छापे
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ और मुजफ्फरनगर में बिजली चोरों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर शुरू किए अभियान में पीवीवीएनएल को बड़ी सफलता मिली। अब सोमवार से सहारनपुर, गाजियाबाद, मुरादाबाद में बिजली चोरों की शामत आएगी। सर्वाधिक बिजली लाइन लॉस वाले इलाकों में पुलिस-प्रशासन-बिजली और विजीलेंस की टीमें सघन चेकिंग अभियान चलाएगी। दूसरी ओर, बिजली चोरी कराने वाले कर्मचारियों को भी अफसरों ने निशाने पर ले लिया।

यह जानकारी शुक्रवार को पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अभिषेक प्रकाश ने दी। उन्होंने बताया कि मेरठ में अभियान में 5000 लोगों ने नए कनेक्शन लिए। यह लक्ष्य दस हजार नए कनेक्शन का है। पश्चिमांचल के पांचों जोन में एक लाख 25 हजार नए कनेक्शन का लक्ष्य रखा है, अभी तक 22 हजार से अधिक नए कनेक्शन दिए जा चुके है। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी छोड़कर लोग नए कनेक्शन ले लें। लोड़ बढ़वा लें। अभियान के दौरान जहां गड़बड़ी पकड़ी जाएगी। वहां किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। दूसरी ओर, सोमवार से गांवों के लिए नया बिजली आपूर्ति शेड्यूल लागू होगा। इसमें 18 घंटे बिजली आपूर्ति का शेड्यूल तो है, लेकिन अब शाम को सात बजे से सुबह आठ बजे तक गांवों में बिजली कटौती मुक्त रहेगी। इस दौरान निदेशक तकनीकी एससी भारती, निदेशक कॉमर्शियल एसवीएस राठौर, निदेशक फाइनेंस पीके अग्रवाल, एसई शहर राकेश राणा, एसई देहात वीएन सिंह, जीके गुप्ता, मुख्य अभियंता मेरठ जोन डीके गर्ग, विराग बंसल, आयुष कुमार, स्टाफ ऑफिसर रवींद्र गुप्ता, एपीआरओ एचके सिंह मौजूद रहे।

मेरठ में रूकी रोजाना 41 हजार यूनिट बिजली चोरी

बिजली चोरी अभियान के बाद एक सप्ताह के भीतर मेरठ शहर में भूमिया का पुल, थापनगर, तहसील-2, भूसा मंडी, मकबरा, करीमनगर, शास्त्रीनगर, सीवेज पंप, इंद्र लोक, श्यामनगर और अहमदनगर फीडर क्षेत्रों में रोजाना 41 हजार यूनिट की बिजली चोरी रूकी है। बकौल एमडी रोजाना करीब दो लाख रुपये राजस्व लोस बचा रहे है।

बीपीएल परिवारों को फ्री, गरीबों को किश्तों में मिलेगा बिजली कनेक्शन

एमडी पीवीवीएनएल का कहना है कि बीपीएल परिवारों को बिजली का कनेक्शन निशुल्क मिलेगा। इसके अलावा शहरी और ग्रामीण इलाकों में गरीब लोगों को एक किलोवाट से लेकर दो किलोवाट तक का कनेक्शन किश्तों में मिलेगा। इसके लिए निर्देश जारी कर दिए।

अगले सप्ताह से बदली जाएंगे खराब एलईडी बल्ब

एमडी ने शुक्रवार को निर्देश जारी कर दिए कि पूर्व में उपभोक्ताओं ने जो एलईडी बल्ब खरीदे थे और वह खराब हो गए, लेकिन गारंटी में है। यह बल्ब अगले सप्ताह से बदले जाएंगे। प्रत्येक अधिसासी अभियंता के दफ्तर में 100-100 अतिरिक्त बल्ब स्टोर से भिजवा रहे है। ताकि अधिशासी अभियंता दफ्तर से इन बल्बों को बदलवाया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें