फोटो गैलरी

Hindi Newsमिर्जापुर में 458 छात्रों ने छोड़ी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा

मिर्जापुर में 458 छात्रों ने छोड़ी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा

शहर के 16 केंद्रों पर रविवार को दो पालियों में पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा हुई। प्रवेश परीक्षा से कुल 458 छात्र-छात्रा अनुपस्थित रहे। ग्रुप ए के विषयों में दाखिले के लिए 7 हजार 111 ने जबकि समूह बी में...

मिर्जापुर में 458 छात्रों ने छोड़ी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के 16 केंद्रों पर रविवार को दो पालियों में पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा हुई। प्रवेश परीक्षा से कुल 458 छात्र-छात्रा अनुपस्थित रहे। ग्रुप ए के विषयों में दाखिले के लिए 7 हजार 111 ने जबकि समूह बी में प्रवेश के लिए 963 अभ्यर्थियों को मिलाकर कुल 8 हजार 174 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत रहे। सुरक्षा के मद्देनजर बतौर जोनल मजिस्ट्रेट एडीएम वित्त एवं राजस्व विजय बहादुर सिंह अपनी टीम के साथ केंद्रों का चक्रमण करते रहे। दोनों पालियों की परीक्षा के बाद ओएमआर सीट सील पैक करवा कर नगर के फतहां स्थित प्रधानडाक घर में जमा करवा दिया गया।

इससे पहले सुबह छह बजे प्रश्नपत्र प्रधानाडाक घर के लॉकअप से कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर निकाला गया। परीक्षा से पहले सभी केंद्रों तक पहुंचाया गया। दूसरी पाली में ग्रुप बी के विषयों में दाखिले के लिए नगर के राजस्थान और राजकीय इंटर कालेज सेंटर पर प्रवेश परीक्षा हुई। जीआईसी, बीएलजे, माता प्रसाद माता भीख, राजस्थान, आर्यकन्या पाठशाला, सुंदर-मुंदर, बसंत, शिव, गुरुनानक और मवैया स्थित मिश्रीलाल कालेज के अलावा केबीपीजी कालेज में दो केंद्र, विंध्यवासिनी पीजी कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया। सभी केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती रही। इसके अलावा राजकीय पालीटेक्निक कालेज के प्रधानाचार्य डा. ओमहरी सिंह बतौर आब्जर्बर और संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से तीन जोनल अफसर एक गोरखपुर से और दो पालीटेक्निक कालेज के अध्यापकों को लगाया गया था। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से रविवार को हुई प्रवेश परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं के चेहरे पर खुशी दिखी। फिजिक्स, मैथ्स और केमेस्ट्री के सवालों से तीन घंटे तक जंग करने के बाद बाहर निकले अभ्यर्थियों खिले रहे। तभी तो सवाल दागते ही चहकते हुए बोल पड़े दाखिला तय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें