फोटो गैलरी

Hindi Newsनहीं चालू हो सकी मिनी जलापूर्ति योजना

नहीं चालू हो सकी मिनी जलापूर्ति योजना

एक तरफ अत्यधिक गर्मी बढ़ने के कारण लोगों को पानी की समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है। वहीं पीएचईडी की लापरवाही के कारण जमालपुर प्रखंड के ईटहरी गांव में स्वच्छ जल योजना के तहत लगभग 25 लाख की लागत से...

नहीं चालू हो सकी मिनी जलापूर्ति योजना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 16 Apr 2017 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

एक तरफ अत्यधिक गर्मी बढ़ने के कारण लोगों को पानी की समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है। वहीं पीएचईडी की लापरवाही के कारण जमालपुर प्रखंड के ईटहरी गांव में स्वच्छ जल योजना के तहत लगभग 25 लाख की लागत से मिनी जलापूर्ति योजना के लिए बना भवन एवं पम्प एक वर्ष बाद भी चालू नहीं हो पाया है।

पंप के चालू नहीं होने से इस मिनी जलापूर्ति योजना का लाभ आमलोगों को नहीं मिल रहा है। साथ ही लोगों में काफी आक्रोश भी है। प्लांट के चालू नहीं होने से ग्रामीणों को पानी की समस्या हो रही है।

वर्ष 2000 में भवन बनकर तैयार हो गया है। वाटर पंप भी लगाया जा चुका है। गांव में पाइप लाइन नहीं बिछाए जाने के कारण सौर ऊर्जा से चालित मिनी जलापूर्ति योजना बेकार पड़ी है। इधर ग्रामीणों द्वारा भवन में अवैध कब्जा कर भूसा व पुआल रखा जा रहा है।

योजना के तहत गांव में 1400 मीटर तक पाइप बिछाकर जगह-जगह प्याऊ बनाया जाना था। ग्रामीण अंशु कुमार, सुनील सिंह ने बताया कि सप्लाई वाटर चालू हो जाने से ग्रामीणों को काफी फायदा होता। विनोद सिंह, रविन्द्र सिंह ने बताया कि हमलोगों को स्वच्छ पानी केलिए दो किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। रविन्द्र दास, उमाशंकर सिंह, विजय सिंह, बांके बिहारी सिंह, मुक्ति प्रसाद सिंह आदि ने जिलाधिकारी से अविलंब इस जलापूर्ति योजना को चालू कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें