फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक जासूस की गर्भवती पत्नी आस्मां बच्चे को जन्म देंगी लेकिन पालेगी नहीं

पाक जासूस की गर्भवती पत्नी आस्मां बच्चे को जन्म देंगी लेकिन पालेगी नहीं

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के जासूस एजाज की गर्भवती पत्नी आस्मां ने कहा है कि वह अपने पेट में पलने वाले बच्चे को कतई नहीं पालेगी। एजाज 27 नवम्बर 2015 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ के सदर...

पाक जासूस की गर्भवती पत्नी आस्मां बच्चे को जन्म देंगी लेकिन पालेगी नहीं
एजेंसीTue, 01 Dec 2015 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के जासूस एजाज की गर्भवती पत्नी आस्मां ने कहा है कि वह अपने पेट में पलने वाले बच्चे को कतई नहीं पालेगी। एजाज 27 नवम्बर 2015 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ के सदर बाजार क्षेत्र से पकड़ा गया था।

एजाज के पास से सेना के महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले थे। उससे आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) पूछताछ कर रहा है जिसमें उसने कई राज उगले हैं।
  
बिहार के आरा की रहने वाली आस्मां अब आठ महीने की गर्भवती है इसलिए वह बच्चे को जन्म देगी। लेकिन उनका कहना है कि वह बच्चे को पालेगी नहीं। उन्होंने कहा कि वह गद्दार इंसान की निशानी को पूरी उम्र अपने साथ नहीं रख सकती।

अस्मां की इस घोषणा के बाद प्रोबेशन विभाग ने पेशकश की है कि ऐसी स्थिति में बच्चे का पालन पोषण विभाग द्वारा किया जायेगा क्योंकि भारत में पैदा होने के कारण वह बच्चा भारत का नागरिक होगा।

इस मामले में प्रोबेशन अधिकारी ऊषा तिवारी का कहना है कि अगर कोई बच्चे को लावारिस छोड़ देता है तो उसके पालन पोषण का जिम्मा बाल कल्याण समिति संभालती है। उन्होंने कहा कि हम बच्चे को पालने के लिए तैयार हैं लेकिन हमारे संरक्षण में पले बच्चे का नागरिकता से कोई सरोकार नहीं होगा। नागरिकता कानून तय करेगा।

आस्मां के पिता का कहना है कि तीन साल पहले दूर के रिश्तेदार के कहने पर बेटी का निकाह एजाज से कर दिया था । उन्होंने बताया कि उन्हें कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि उनका दामाद हमें मोहरा बनाकर हमारे ही मुल्क से गद्दारी करने आया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें