फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएचयू में लाइट एंड साउंड के साथ सजेगा 'भारत रत्न' गौरव

बीएचयू में लाइट एंड साउंड के साथ सजेगा 'भारत रत्न' गौरव

महामना को मिला 'भारत रत्न' बीएचयू में लाइट ऐंड साउंड सिस्टम के साथ सजाकर रखा जायेगा। कुलपति प्रो. गिरीशचंद्र त्रिपाठी ने अलंकरण मंगलवार को बीएचयू को समर्पित करते यह कहा। अलंकरण सोमवार को नई दिल्ली...

बीएचयू में लाइट एंड साउंड के साथ सजेगा 'भारत रत्न' गौरव
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Mar 2015 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

महामना को मिला 'भारत रत्न' बीएचयू में लाइट ऐंड साउंड सिस्टम के साथ सजाकर रखा जायेगा। कुलपति प्रो. गिरीशचंद्र त्रिपाठी ने अलंकरण मंगलवार को बीएचयू को समर्पित करते यह कहा। अलंकरण सोमवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति ने महामना के परिजनों को दिया था, जिसे बाद में बीएचयू लाने के लिए कुलपति को सौंप दिया गया।

मालवीय भवन में विश्वविद्यालय परिवार को संबोधित करते हुए प्रो. त्रिपाठी ने कहा कि अलंकरण मालवीय भवन में रहे या इसे भारत कला भवन में रखा जाय, इसपर जल्दी ही फैसला होगा। वैसे इसे आकर्षक तरीके से लोगों के सामने प्रस्तुत करने की योजना है। इसके लिए संगीत एवं मंचकला संकाय तथा दृश्यकला संकाय को जिम्मेदारी सौंपी जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि भारत कला भवन में इसके लिए अलग स्थान बनाया जायेगा।

कुलपति ने कहा कि बीएचयू के शताब्दी वर्ष में मिला यह सम्मान पीढि़यों को प्रेरित करेगा। बीएचयू महामना का मानस पुत्र है। मरणोपरान्त पुत्र ही पिता की थाती का हकदार होता है। आज हमारे सामने गौरव के क्षण हैं। इन्हें सहेजकर रखना हमारी जिम्मेदारी है। इस सम्मान के साथ एक चुनौती भी हमारे सामने आयी है और वह है बीएचयू को विश्व में नंबर एक बनाने की। इस कार्यक्रम में रजिस्ट्रार डॉ. केपी उपाध्याय, वित्त अधिकारी अभय कुमार ठाकुर, कार्यवाहक चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओपी राय, प्रो. ओएन सिंह, चिकित्सा अधीक्षक प्रो. कैलाश कुमार, ट्रॉमा सेंटर के ओएसडी प्रो. आनन्द कुमार, संयुक्त कुलसचिव डॉ. नीरज त्रिपाठी, डॉ. एमआर पाठक, एमके पांडेय, श्यामबाबू पटेल, डॉ. आरके उपाध्याय, संजय कुमार, संस्थानों के निदेशक, संकाय प्रमुख महामना मालवीय मिशन के अध्यक्ष प्रो. यूपी शाही, महामंत्री डॉ. उपेंद्र त्रिपाठी, संगठन मंत्री विजयनाथ पांडेय आदि ने अलंकरण का स्वागत किया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें