फोटो गैलरी

Hindi Newsपकड़े गए आतंकी से पाक की साजिश का खुलासा होगा: रिजिजू

पकड़े गए आतंकी से पाक की साजिश का खुलासा होगा: रिजिजू

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक आतंकी का पकड़ा जाना सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता है। गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा जाना बड़ी कामयाबी है। इससे पाकिस्तान की साजिश का...

पकड़े गए आतंकी से पाक की साजिश का खुलासा होगा: रिजिजू
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Jul 2016 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक आतंकी का पकड़ा जाना सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता है। गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा जाना बड़ी कामयाबी है। इससे पाकिस्तान की साजिश का खुलासा हो सकेगा। बता दें कि कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया और एक को पकड़ा लिया। बताया जा रहा है कि सभी आतंकी विदेशी थे।

केंद्र सरकार के सूत्रों ने कहा कि अभी ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है। माना जा रहा है कि हाल ही में आतंकियों के एक समूह ने पाक सीमा से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की थी। मारे और पकड़े गए आतंकी का संबंध पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से हो सकता है। पिछले साल अगस्त में जिंदा आतंकी नावेद को सुरक्षा बलों ने जिंदा पकड़ा था। 

भारत ने नावेद को पाक प्रायोजित आतंकवाद का जीता जागता नमूना बताकर पड़ोसी देश की नापाक हरकतों को बेनकाब किया था। सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की सीमा से लगातार घुसपैठ के प्रयास हो रहे हैं। घाटी में अशांति का फायदा उठाने की कोशिश में हाफिज सईद अपने गुर्गों को कश्मीर में भेजने की हर संभव कोशिश कर रहा है। पीओके में आतंकी कैंपों में भी सक्रियता बढ़ गई है।

घाटी में आतंकवाद में पाक की भूमिका: सेना
द्रास (कारगिल)। सेना ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने में पाकिस्तान की प्रत्यक्ष भूमिका है। सेना ने घाटी की वर्तमान हालात के मद्देनजर आगामी दिनों में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ को लेकर चेताया। उत्तरी कमान के जनरल आॠफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कहा, पाकिस्तान कश्मीर में हस्तक्षेप कर रहा है। कश्मीर में जिसे हम छद्म युद्ध कहते हैं, उसमें उसकी सीधी भूमिका है। इसमें रत्ती भर कोई संदेह नहीं है। वह ऐतिहासिक युद्ध स्मारक पर 17वें कारगिल विजय दिवस पर आॠपरेशन विजय के शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे थे। उन्होंने कहा, हमने देखा है कि घुसपैठ कर रहे लोगों का सहयोग करने के तौर पर कैसे संघर्षविराम उल्लंघन का इस्तेमाल किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें