भाजपा के खिलाफ महागठबंधन की जरूरत: पवार

अहमदाबाद, एजेंसियां Updated: 19 मार्च, 2017 9:48 PM

+ -

कांग्रेस नेता सीपी जोशी, मणिशंकर अय्यर, जदयू, राजद और नेशनल कांफ्रेंस के बाद अब एनसीपी ने भी भाजपा का मुकाबला करने के लिए महागठबंधन बनाने पर जोर दिया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि भाजपा से मुकाबले के लिए समान विचारधारा वाले दलों को एकसाथ आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ योगी के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद मंदिर-मस्जिद राजनीति को बढ़ावा मिल सकता है।

अहमदाबाद में एनसीपी के नए कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर आए पवार ने कहा कि विधानसभा चुनावों में भाजपा को जिस तरह का समर्थन मिला है, उसको देखते हुए यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि मुकाबले के लिए समान विचारधारा वाले सभी दलों को एकसाथ आने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि सभी गैर-भाजपाई दलों को अपनी कमियों पर गौर करने की जरूरत है। पवार से जब पूछा गया कि इसको लेकर कोई बातचीत शुरू हुई या नहीं तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि भारत का जो नक्शा भाजपा गढ़ना चाहती है वह स्वीकार्य नहीं है। पवार ने आरोप लगाया कि भाजपा गरीबों, किसानों और मजदूरों के बारे में जो वादे कर सत्ता में आई, लेकिन उनमें से एक को भी पूरा नहीं किया।

जरूर पढ़ें

From around the web