फोटो गैलरी

Hindi Newsमनी लॉन्ड्रिंग केस: जाकिर को ED का आखिरी समन, हो सकती है गिरफ्तारी

मनी लॉन्ड्रिंग केस: जाकिर को ED का आखिरी समन, हो सकती है गिरफ्तारी

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने विवादित इस्लामी धर्मोपदेशक जाकिर नाइक और अन्य लोगों के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के संदर्भ में नाइक को ताजा और संभवत: आखिरी समन जारी किए...

मनी लॉन्ड्रिंग केस: जाकिर को ED का आखिरी समन, हो सकती है गिरफ्तारी
एजेंसीMon, 27 Feb 2017 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने विवादित इस्लामी धर्मोपदेशक जाकिर नाइक और अन्य लोगों के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के संदर्भ में नाइक को ताजा और संभवत: आखिरी समन जारी किए हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने नाइक के वकील और ईमेल के जरिए जांच में शामिल होने के लिए चौथी बार समन जारी किए हैं। एजेंसी ने यह समन नाइक के उस अनुरोध को खारिज करते हुए जारी किया है, जिसमें उसने विदेश से इंटरनेट आधारित वीडियो लिंक के माध्यम से जांचकर्ताओं समक्ष पेश होने की अनुमति मांगी थी।

अधिकारियों ने संकेत दिया कि ये हालिया समन नाइक को जारी किए संभवत: आखिरी समन हो सकते हैं और यदि वह समनों को नजरअंदाज करता है तो एजेंसी उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट हासिल करने के लिए अदालत जा सकती है। ईडी के अधिकारियों ने पहले वीडियो लिंक के जरिए पेशी की अनुमति देने में असमर्थता का संकेत दिया था क्योंकि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत ऐसी सुविधा मौजूद नहीं है।

अधिकारियों ने कहा कि चूंकि नाइक और अन्य के खिलाफ धन शोधन के गंभीर आरोपों की जांच चल रही है, इसलिए एजेंसी उससे निजी तौर पर पूछताछ करना चाहती है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें