फोटो गैलरी

Hindi News#DelhiCrime: स्कूल जाते वक्त अगवा छात्र 3 बार बेची गई,लगाई गुहार

#DelhiCrime: स्कूल जाते वक्त अगवा छात्र 3 बार बेची गई,लगाई गुहार

यमुनापार के न्यू अशोक नगर इलाके में करीब छह महीने पहले स्कूल जाते समय अगवा कर देह व्यापार कराने के लिए तीन बार बेची गई 7 वीं कक्षा की 14 वर्षीय छात्र को पुलिस ने हिसार से बरामद किया है। इस संबंध में...

#DelhiCrime: स्कूल जाते वक्त अगवा छात्र 3 बार बेची गई,लगाई गुहार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

यमुनापार के न्यू अशोक नगर इलाके में करीब छह महीने पहले स्कूल जाते समय अगवा कर देह व्यापार कराने के लिए तीन बार बेची गई 7 वीं कक्षा की 14 वर्षीय छात्र को पुलिस ने हिसार से बरामद किया है। इस संबंध में पुलिस ने तीन महिलाओं समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हिसार में छापेमारी कर उसे हैवानों के चंगुल से मुक्त कराया और उसके परिजनों को सौंप दिया। मामले की जांच में जुटी पुलिस अब उसे अगवा करने वाले पड़ोसी दंपती की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

पिछले साल 28 अगस्त को अगवा हुई थी छात्र : गिरफ्तार आरोपियों में महिलाएं कविता, ज्योति, ममता और सतवीर सिंह, मुकेश ठाकुर और कृष्ण कुमार शामिल हैं। इनके पॉक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वहीं, फरार आरोपी दंपती की पहचान ज्योति और उसके पति प्रदीप के रूप में हुई है। फरार दंपति इस मामले में मुख्य आरोपी हैं। इनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

डीसीपी ओमवीर सिंह ने बताया कि बीते साल 28 अगस्त को नाबालिग बच्ची के पिता ने न्यू अशोक नगर थाने में शिकायत दी थी कि उनकी बेटी घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी, पर अब तक घर नहीं लौटी। मामला दर्ज जांच शुरू कर दी गई। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया था।

नोएडा-कानपुर होते पहुंची हिसार : पुलिस के मुताबिक छात्र को अगवा करने वाली दंपती उसे अपने साथ नोएडा लेकर गई, जहां से उसके साथ हैवानियत का खुल शुरू हो गया। पहले तो फरार आरोपी प्रदीप ने उसके साथ बलात्कार किया। फिर उसे लेकर यह दंपती कानपुर पहुंचा और वहां जबरन उसे दरिंदों के आगे परोसा गया। इसके बाद हिसार में रहने वाले कृष्ण कुमार को ढाई लाख रुपए में बेचा।

विरोध करने पर पिटाई की जाती थी: कृष्ण ने उसे सतबीर को बेचा और सतबीर द्वारा बेचने पर वह दोनों आरोपी महिलाओं कविता व ममता के हाथों पहुंची, जहां उसे पूरी तरह से देह व्यापार के धंधे में उतार दिया गया। विरोध करने पर उसकी पिटाई भी की जाती थी और तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता था।

डीसीपी के मुताबिक आरोपियों की तलाश जारी ही थी कि इस बीच 28 फरवरी 2017 को अपहृत छात्र ने चोरी-छिपे अपने पिता को फोनकर कहा कि-‘पापा मुङो बचा लो मैं फंस गई हूं’। बच्ची का फोन आते ही पिता ने पुलिस से संपर्क कर फोन नंबर मुहैया कराया। पुलिस ने उसकी लोकेशन की जांच की तो वह हिसार का आया। पुलिस टीम ने तफ्तीश आगे बढ़ाई तो खुलासा हुआ कि कविता और ममता नामक की दो महिलाएं हिसार में ही अपने घर से देह व्यापार का धंधा चला रही हैं।

पुलिस ने फिर कुछ लोगों को ग्राहक बनाकर वहां भेजा और महिलाओं से संपर्क किया तो उन्होंने अन्य लड़कियों के साथ अगवा छात्र की फोटो भी दिखाई। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर सभी छह को गिरफ्तार कर लिया। बरामद की गई छात्र सदमे में है। उसकी काउंसलिंग कराई जा रही है।

पढ़ाई में कमजोर होने के कारण पीड़ित छात्र के माता-पिता अक्सर उसे डांटा करते थे। इस कारण वह उनसे नाराज रहने लगी थी। इसका फायदा आरोपी दंपति ने उठाया और उसे पहले से जानने के कारण उसे कहा कि कोई बात नहीं वह उनके साथ चले। वे उसे खूब प्यार देंगे। उसके माता-पिता की तरह डांट-फटकार नहीं करेंगे। छात्र इस दंपति के बहकावे में आ गई और उनके साथ चली गई। फिर उन्होंने उसे देह व्यापार में धकेल दिया।

पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि बीते 7 मार्च को मदनपुर खादर निवासी वासुदेव मिश्र ने अपने बेटे विकास के अपहरण का मामला दर्ज करवाया। उन्होंने बताया कि विकास 27 जनवरी से लापता है। उसके अजरुन कुमार की पत्नी से संबंध थे जिसके चलते दोनों के बीच झगड़ा चल रहा था। उन्होंने बेटे के लापता होने में अजरुन और उसकी पत्नी का हाथ होने का शक जताया। पत्नी ने गुनाह कबूल भी कर लिया।

जैतपुर इलाके से युवक को अगवा कर उसकी हत्या के मामले में पुलिस ने एक दंपति सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में अजरुन कुमार, उसकी पत्नी, जय दास और सौरभ कनौजिया शामिल हैं। वारदात के दौरान इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन पुलिस ने आरोपियों के पास से बरामद कर लिए हैं। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने शव के हिस्से मौके से बरामद कर लिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें