फोटो गैलरी

Hindi Newsजाधव मामलाः अपील की प्रक्रिया का पूरा ब्योरा दे पाकिस्तान- भारत

जाधव मामलाः अपील की प्रक्रिया का पूरा ब्योरा दे पाकिस्तान- भारत

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत ने कुलभूषण जाधव के खिलाफ मुकदमे की कार्यवाहियों के साथ-साथ इस मामले में अपील की प्रक्रिया का पूरा ब्योरा आधिकारिक तौर पर मांगा है। मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल...

जाधव मामलाः अपील की प्रक्रिया का पूरा ब्योरा दे पाकिस्तान- भारत
एजेंसीThu, 20 Apr 2017 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत ने कुलभूषण जाधव के खिलाफ मुकदमे की कार्यवाहियों के साथ-साथ इस मामले में अपील की प्रक्रिया का पूरा ब्योरा आधिकारिक तौर पर मांगा है। मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि भारत ने 15वीं बार पाकिस्तान से कहा है कि वह जाधव को राजनयिक मदद मुहैया कराए।

जाधव को राजनयिक मदद मुहैया कराने के भारत के अनुरोध पर पाकिस्तान ने अब तक कोई ध्यान नहीं दिया है। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में जाधव को मौत की सजा सुनाई है। बागले ने कहा कि भारत को अपनी दो मांगों - जाधव को राजनयिक मदद और उनके खिलाफ मुकदमे की कार्यवाहियों का ब्योरा - पर पाकिस्तान की आधिकारिक प्रतिक्रिया का इंतजार है।  

पनामागेट केसः SC के बंटे हुए फैसले से बची पीएम नवाज शरीफ की कुर्सी

उन्होंने कहा कि हमें इस बारे में कुछ नहीं पता कि पाकिस्तान में जाधव को कहां रखा गया है या उनकी हालत कैसी है। जाधव की मौत की सजा के सिलसिले में कल भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को यहां तलब किया था और भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी को राजनयिक मदद मुहैया कराने की मांग फिर से रखी थी। इस हफ्ते की शुरुआत में पाकिस्तानी थलसेना ने जाधव को राजनयिक मदद मुहैया कराने से इनकार कर दिया था।

भ्रष्टाचार: इंजीनियर की पगार 60 हजार, मिला 600 करोड़ का कालाधन
 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें