फोटो गैलरी

Hindi Newsकुलभूषण पर झूठे आरोप: पाकिस्तान की कहानी में कई खामियां

कुलभूषण पर झूठे आरोप: पाकिस्तान की कहानी में कई खामियां

पाकिस्तान ने कुलभूषण यादव पर भारतीय खुफिया एजेंसी का एजेंट होने का आरोप लगाकर गिरफ्तार किया था। पर पाकिस्तान की ओर से बनाई गई कहानी में कई खामियां हैं, जिससे साबित हो जाता है कि वहां के अधिकारी झूठ...

कुलभूषण पर झूठे आरोप: पाकिस्तान की कहानी में कई खामियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Apr 2017 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने कुलभूषण यादव पर भारतीय खुफिया एजेंसी का एजेंट होने का आरोप लगाकर गिरफ्तार किया था। पर पाकिस्तान की ओर से बनाई गई कहानी में कई खामियां हैं, जिससे साबित हो जाता है कि वहां के अधिकारी झूठ बोल रहे हैं। 

कुलभूषण को दिए तीन नाम
पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में आरोपी को कहीं कुलभूषण यादव, कहीं कुलभूषण जाघव तो कहीं कुल भूषण यादव कहा गया है। 

ईरानी वीजा सवालों के घेरे में
पाकिस्तान ने कुलभूषण के जिस ईरानी वीजा की तस्वीरें जारी की हैं, वे काफी धुंधली हैं। पर इसमें साफ नजर आता है कि चाबहार फ्री ट्रेड जोन में काम करने का परमिट है। रिपोर्ट में कहीं यह जानकारी नहीं दी गई है कि कुलभूषण का ईरानी वीजा कहां है। वहीं चाबहार में रहकर वो किस तरह बलूचिस्तान में जानकारियां जुटाएगा, इस पर विस्तार से कुछ नहीं बताया गया। 

कोई राजनयिक कवर नहीं
अगर सर्विंग अधिकारी को जासूसी के लिए भेजा जाता है तो उनको कोई ना कोई राजनयिक कवर या इस तरह का कोई सरकारी कवर देकर भेजा जाता है। जबकि कुलभूषण के साथ ऐसा नहीं है। 

कई और सवाल
-यह कहीं जानकारी नहीं दी गई है कि कुलभूषण को किस तारीख को गिरफ्तार किया गया।
-कुछ रिपोर्ट अफगानिस्तान बॉर्डर तो कुछ में ईरान सीमा से गिरफ्तारी की बात कही गई है।
-ईरान वाली रिपोर्ट में जिस इलाके चमन से गिरफ्तारी की बात कही गई है वह उग्रवाद प्रभावित है, ऐसे में कोई वहां से पाकिस्तान क्यों जाएगा, जबकि उसके पास कंधार जैसे सुरक्षित रास्ते हैं।

जासूसी का आरोप: पाक कोर्ट ने सुनाई कुलभूषण जाधव को मौत की सजा

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें