फोटो गैलरी

Hindi Newsअख्तर को बबीता का जवाबः गद्दारी से अच्छा है अनपढ़ रहकर देशभक्त बनें

अख्तर को बबीता का जवाबः गद्दारी से अच्छा है अनपढ़ रहकर देशभक्त बनें

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर पर टिप्पणी को लेकर जावेद अख्तर के बयान पर पहलवान बबीता फोगट ने बुधवार को पलटवार किया। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि पढ़ लिखकर गद्दारी करने से अच्छा है अनपढ़...

अख्तर को बबीता का जवाबः गद्दारी से अच्छा है अनपढ़ रहकर देशभक्त बनें
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Mar 2017 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर पर टिप्पणी को लेकर जावेद अख्तर के बयान पर पहलवान बबीता फोगट ने बुधवार को पलटवार किया। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि पढ़ लिखकर गद्दारी करने से अच्छा है अनपढ़ रहकर देशभक्त बनें और देश के लिए खेलकर देश का नाम रोशन करें। 

उन्होंने अपने ट्वीट को #hindustanjindabad# से हैशटैग किया है। 

अख्तर ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि यदि कोई बमुश्किल साक्षर खिलाड़ी या पहलवान एक शहीद की शांतिप्रिय पुत्री को ट्रोल करता है तो यह समझा जा सकता है लेकिन कुछ पढ़े-लिखे व्यक्तियों को क्या हो गया है। जावेद अख्तर ने गुरमेहर को ट्रोल करने पर वीरेंद्र सहवाग और पहलवान योगेश्वर दत्त की आलोचना की थी।

इस पर योगेश्वर दत्त ने ट्वीट किया था कि कबीरदास जी कभी विश्वविद्यालय नहीं गए किन्तु उनके व्यवहारिक ज्ञान को सलाम करते हैं। योगेश्वर ने कमाल खान और जावेद अख्तर की ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है कि कल तक अपनढ़ तो थे ही, आज इन्होंने तो हमारी कीमत भी लगा दी। 

इससे पहले योगेश्वर ने लिखा था कि जो भी देश से गद्दारी करे उसे फांसी होनी चाहिए, चाहे कोई भी हो। देश से ऊपर कोई नहीं है।

गौरतलब है कि 20 साल की छात्रा गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर आई एम नॉट अफ्रेड ऑफ एबीवीपी (मैं एबीवीपी से नहीं डरती) अभियान शुरू किया था। सोशल मीडिया पर यह अभियान वायरल हो गया और इसे विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों से पुरजोर समर्थन मिला।

उसने सोशल मीडिया पर पिछले साल 'पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा बल्कि युद्ध ने मारा' तख्ती लेकर युद्ध विरोधी संदेश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें