फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीनगर पहुंचे राजनाथ, बोले- जम्हूरियत में यकीन रखने वालों का स्वागत

श्रीनगर पहुंचे राजनाथ, बोले- जम्हूरियत में यकीन रखने वालों का स्वागत

घाटी में शांति स्थापना और हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को कश्मीर के दो दिनों के दौरे पर रवाना हो गए। पिछले एक महीने में उनका घाटी का यह दूसरा दौरा है। दिन में...

श्रीनगर पहुंचे राजनाथ, बोले- जम्हूरियत में यकीन रखने वालों का स्वागत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 24 Aug 2016 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

घाटी में शांति स्थापना और हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को कश्मीर के दो दिनों के दौरे पर रवाना हो गए। पिछले एक महीने में उनका घाटी का यह दूसरा दौरा है। दिन में करीब पौने बारह बजे वह श्रीनगर पहुंचे।

रवाना होने से पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को यहां कहा कि वह कश्मीर में नागरिक समाज के समूहों, राजनीतिक दलों और अन्य पक्षकारों के साथ बातचीत करेंगे। जो लोग कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत में यकीन रखते हैं, उनका स्वागत है। 

अपनी यात्रा के दौरान वह जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों से मिलेंगे। सूत्रों ने कहा कि गृहमंत्री घाटी के लोगों से भावनात्मक जुड़ाव कायम करने का प्रयास भी करेंगे।

राजनाथ पिछले महीने की 24 तारीख को भी दो दिन के लिए श्रीनगर गए थे। उस समय उन्होंने महबूबा मुफ्ती के अलावा कई राजनीतिक दलों और करीब 30 संगठनों के सदस्यों से बात की थी।

कश्मीर हिंसा: आर्मी चीफ दलबीर बोले, सबको साथ आकर बात करनी होगी

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर से आए विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत में कश्मीर समस्या का संविधान के दायरे में वार्ता के जरिए समाधान खोजने पर बल दिया था। 

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से इसके लिए मिलकर काम करने की अपील की थी। राज्य के नेताओं ने प्रधानमंत्री से समस्या का राजनीतिक समाधान निकालने का अनुरोध किया था। संसद के मानसून सत्र के अंतिम दिन मोदी की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक भी आयोजित की गई थी। इसमें सभी दलों ने घाटी में स्थिति सामान्य बनाने के सरकार के प्रयासों में सहयोग देने की बात कही थी और वहां सभी पक्षों के साथ बातचीत करने पर बल दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें