फोटो गैलरी

Hindi Newsजादवपुर यूनिवर्सिटी में कश्मीर-मणिपुर की 'आजादी' के नारे लगे

जादवपुर यूनिवर्सिटी में कश्मीर-मणिपुर की 'आजादी' के नारे लगे

पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी एक बार फिर सुर्खियों में है। कोलकाता में स्थित इस यूनिवर्सिटी के छात्रों का एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में छात्र कश्मीर, मणिपुर और नगालैंड की आजादी की...

जादवपुर यूनिवर्सिटी में कश्मीर-मणिपुर की 'आजादी' के नारे लगे
एजेंसीMon, 03 Apr 2017 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी एक बार फिर सुर्खियों में है। कोलकाता में स्थित इस यूनिवर्सिटी के छात्रों का एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में छात्र कश्मीर, मणिपुर और नगालैंड की आजादी की मांग कर रहे हैं।

इस वीडियो में यूनीवर्सिटी के छात्र आजादी को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं। ये छात्र यूनिवर्सिटी के फाइन आर्ट्स विभाग के बाहर राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। 

JNU कैंपस में सीसीटीवी कैमरा लगाने का विरोध, मामला दर्ज

27 सेकंड के इस वीडियो के शुरुआती 5 सेकंड में आवाज काफी धीमी है लेकिन 'आजादी' शब्द सुनाई दे रहा है। आजादी के नारे लगवाने वाले छात्र का नाम सुबोमोय शोम है। बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू, बौद्ध और ईसाइयों पर होने वाले अत्याचार के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए इस सेमिनार का आयोजन किया गया था। 

पीएम मोदी का संदेश: टेररिज्म या टूरिज्म में से चुनें एक रास्ता

गौरतलब है कि पिछले साल जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में संसद हमले के दोषी आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर पहली बार इस तरह आजादी के नारे लगाए गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें