फोटो गैलरी

Hindi Newsधनकुबेर: मुकेश अंबानी ने तोड़ा रिकॉर्ड, अमीरों की सूची में 20वें पायदान पर

धनकुबेर: मुकेश अंबानी ने तोड़ा रिकॉर्ड, अमीरों की सूची में 20वें पायदान पर

मुकेश अंबानी दुनिया के 20वें अमीर शख्स की सूची में शामिल हो गए। मुकेश अंबानी की संपत्ति अब 31.3 बिलियन डॉलर यानी 2010.09 अरब रुपए की हो गई है।  एक रिपोर्ट के अनुसार, खनिज तेल और गैस...

धनकुबेर: मुकेश अंबानी ने तोड़ा रिकॉर्ड, अमीरों की सूची में 20वें पायदान पर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

मुकेश अंबानी दुनिया के 20वें अमीर शख्स की सूची में शामिल हो गए। मुकेश अंबानी की संपत्ति अब 31.3 बिलियन डॉलर यानी 2010.09 अरब रुपए की हो गई है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, खनिज तेल और गैस इंडस्ट्री के बेताज बादशाह अंबानी की संपत्ति में पिछले दो महीने में करीब 10 बिलियन डॉलर की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ब्स ने मार्च महीने में 2017 के सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की थी जिसमें मुकेश अंबानी दुनिया के 33वें सबसे अमीर शख्सियत थे। लेकिन उनकी संपत्ति 31.3 बिलियन डॉलर होने के बाद अब वह दुनिया के 20 वें सबसे बड़े अमीर बन चुके हैं।

7th पे कमीशन: लवासा समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंपी, खत्म होंगे 52 भत्ते

रिलायंस इस समय बढ़िया मुनाफा कमा रही है। साल की पहली तिमाही में ही कंपनी के मुनाफा में 16.6 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। रिलांयस पेट्रोकेमिकल में 11.5 डॉलर प्रति बैरल के हिसाब से मुनाफा हो रहा है इसके बावजूद मुकेश अंबानी कुछ और बड़ा करना चाहते हैं।

खुशखबरीः PF से इलाज के लिए पैसा निकालना हुआ आसान

वह अब टेलीकॉम सेक्टर में भी तेजी से उभर रहे हैं। पिछले साल सितंबर में मुकेश अंबानी की रिलायंस ने जियो नाम से 4जी सेवाओं को लांच किया। जिओ से मार्च के अंत तक 100 मिलियन यानी 10 करोड़ लोग जुड़ चुके हैं।

जियो रिलायंस के लिए के लिए गेमचेंजर साबित हो रहा है। इस पर कंपनी ने 25 बिलियन डॉलर का निवेश किया है। हालांकि जिओ के लांच होने के बाद अन्य कंपनियों ने भी सस्ते प्लान लांच करके रिलायंस को कड़ी प्रतिस्पर्धा देने में हैं।

खबरों के अनुसार, 2008 में मुकेश अंबानी दुनिया के 5वें सबसे बड़े अमीर शख्स थे लेकिन बाद में उनकी उनकी संपत्ति काफी घट गई थी। 2009 में मुकेश अंबानी की संपत्ति 29 बिलियन डॉलर आंकी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें