फोटो गैलरी

Hindi Newsरविशंकर की सफाई: भारतीयों के विकास का पैमाना वोट बैंक नहीं

रविशंकर की सफाई: भारतीयों के विकास का पैमाना वोट बैंक नहीं

  मुसलमान भाजपा को वोट नहीं देते हैं, लेकिन सरकार ने उन्हें समुचित सम्मान दिया है। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के इस बयान के बाद मचे बवाल के बाद उन्होंने सफाई में ट्वीट करते हुए कहा

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 01:41 PM

 

मुसलमान भाजपा को वोट नहीं देते हैं, लेकिन सरकार ने उन्हें समुचित सम्मान दिया है। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के इस बयान के बाद मचे बवाल के बाद उन्होंने सफाई में ट्वीट करते हुए कहा है कि मेरा मत बहुत स्पष्ट है। नरेंद्र मोदी सरकार समाज के सभी वर्गों के विकास में विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि हर भारतीय हिन्दू, मुस्लिम, ईसाई और वंचित समुदाय का नागरिक होगा सभी का विकास हमारी प्राथमिक चिंता है। हम भारतीय नागरिकों के विकास के पैमाने को वोट बैंक के जरिए नहीं मापते हैं। रविशंकर ने कहा कि मैं गर्व महसूस करता हूं जब लंदन में अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलवर के इमरान खान की प्रशंसा करते हैं। 

दिल्ली में शुक्रवार को माइंडमाइन सम्मेलन में प्रसाद ने सवाल किया, हमारे 13 मुख्यमंत्री हैं। हम देश का शासन चला रहे हैं। क्या हमने उद्योग या सेवा क्षेत्र में काम कर रहे किसी मुसलमान को परेशान किया है, हमने उन्हें बर्खास्त किया है, हमें मुसलमानों के वोट नहीं मिलते हैं। मैं स्पष्ट रूप से इसे स्वीकार करता हूं, लेकिन हमने उन्हें पूरा सम्मान दिया है या नहीं?

वह संस्कृति और बहुलता पर विकास के प्रभाव के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

प्रसाद ने कहा, हम भारत की बहुलता और संस्कृति को नमन करते हैं। इसे देखने के दो तरीके हैं। आज मैं स्पष्ट बोलूंगा। हमारे खिलाफ लंबे वक्त से अभियान चल रहा है, लेकिन हम भारत की जनता के आशीर्वाद से यहां हैं।

उन्होंने कहा कि हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में प्रभावी जीत दर्ज की है। पार्टी ने गोवा और मणिपुर में भी सरकार बनायी। मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को सिर्फ पंजाब में स्पष्ट बहुमत मिला।

प्रसाद ने कहा कि बतौर सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उन्होंने कई मुसलमान बहुत गांवों का दौरा किया है, जहां मुस्लिम युवक सामुदायिक सेवा केन्द्र चला रहे हैं, जो लोगों को इंटरनेट के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने में मदद करते हैं।

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जलपाईगुड़ी के चाय बगान में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारी करीमुल हक को उसके अनुकरणीय काम के लिए चुने जाने का जिक्र किया।

प्रसाद ने कहा, हक ने अपनी मोटरसाइकिल को एम्बुलेंस में बदल लिया है, और बीमारों को अस्पताल ले जाते हैं। इस तरह उन्होंने करीब 2000 लोगों की जीवनरक्षा की है।

प्रसाद ने कहा, हमने कभी भी हक का धर्म नहीं देखा, ना हीं यह देखा कि उसने हमारे लिए वोट दिया था या नहीं। यदि कुछ अवांछित बातें होती हैं तो प्रधानमंत्री उस समस्या को सुलझाते हैं, मुख्यमंत्री इन दिक्कतों को दूर करते हैं। योगी (आदित्यनाथ) लोकप्रिय नेता हैं। आप सुशासन और समेकित विकास पर उनका रूख देख रहे हें।

मंत्री ने कहा कि उन्हें मोदी के खिलाफ घृणा फैलाने वाले वामपंथियों और पत्रकारों के साथ कुछ दिक्कत है। उन्होंने चुटकी ली, हमें अपने कुछ मित्रों के साथ दिक्कत है। ज्यादातर, वामपंथी मि़त्रों और पत्रकारों के साथ जो, मोदी के खिलाफ नफरत फैलाते हैं। उन्हें शुभकामनाएं।

सुलह का रोडमैपःCM बन सकते हैं पन्नीरसेल्वम, पलानीस्वामी AIADMK प्रमुख


अगली स्लाइड में पढ़ें, रविशंकर प्रसाद के बयान पर किसने क्या कहा....

रविशंकर की सफाई: भारतीयों के विकास का पैमाना वोट बैंक नहीं1 / 2

रविशंकर की सफाई: भारतीयों के विकास का पैमाना वोट बैंक नहीं

 

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमें संविधान ने अधिकार दिए हैं और वही हमारे अधिकारों को सुरक्षा देता है।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि मुझे इस बात का कोई कारण नजर नहीं आता कि कोई यह महसूस करे कि समाज का एक खास वर्ग उन्हें वोट नहीं करता है। उन्होंने कहा कि हमें यह देखना चाहिए कि हमें किसने वोट नहीं किया, साथ ही यह भी कि क्यों नहीं किया। 

भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि रविशंकर प्रसाद ने सही बात कही है, विवादित कह देने से सच नहीं बदलता।
 

रविशंकर की सफाई: भारतीयों के विकास का पैमाना वोट बैंक नहीं2 / 2

रविशंकर की सफाई: भारतीयों के विकास का पैमाना वोट बैंक नहीं