फोटो गैलरी

Hindi Newsचिदंबरम ने मेरी किताब का समर्थन कर बड़प्पन दिखाया है: सुब्बाराव

चिदंबरम ने मेरी किताब का समर्थन कर बड़प्पन दिखाया है: सुब्बाराव

आरबीआई के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव ने स्वीकार किया कि वह अपनी नयी किताब में पी चिदंबरम के प्रति समान रूप से उदार नहीं रहे और कहा कि फिर भी पूर्व वित्त मंत्री ने उनकी पुस्तक का समर्थन कर बड़प्पन और...

चिदंबरम ने मेरी किताब का समर्थन कर बड़प्पन दिखाया है: सुब्बाराव
एजेंसीTue, 26 Jul 2016 01:29 PM
ऐप पर पढ़ें

आरबीआई के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव ने स्वीकार किया कि वह अपनी नयी किताब में पी चिदंबरम के प्रति समान रूप से उदार नहीं रहे और कहा कि फिर भी पूर्व वित्त मंत्री ने उनकी पुस्तक का समर्थन कर बड़प्पन और पेशेवराना रवैया दिखाया है।

आरबीआई गवर्नर के तौर पर अपने कार्यकाल के बारे में हाल में प्रकाशित अपनी पुस्तक में सुब्बाराव ने चिदंबरम और प्रणब मुखर्जी की बेहद आलोचना की जो 2008 से 2013 के उनके कार्यकाल के दौरान वित्त मंत्री थे।

सुब्बाराव ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, उन्होंने किताब का समर्थन कर बहुत बड़प्पन दिखाया है और उनका रवैया इस संबंध में पेशेवराना रहा। मैं उनके प्रति इस संबंध में समान रूप से उदार नहीं रहा।

वैश्विक वित्तीय संकट के बाद के दौर के सबसे मुश्किल दौर में गवर्नर रहे सुब्बाराव ने कहा कि उन्होंने भी चिंदबरम के बारे में कुछ सकारात्मक बातें भी कही हैं जिनके वित्त मंत्रित्व काल में वह वित्त सचिव और बाद में आरबीआई प्रमुख रहे।

उन्होंने कहा, मैंने किताब में उनके खिलाफ अपने मतभेद के बारे में बात की है लेकिन मैंने उनके बारे में कुछ सकारात्मक बातें भी कही हैं। उन्होंने किताब का जो समर्थन किया, मैं उसके लिए उनका आभारी हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें